scriptVIDEO: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, BJP के 41 नेताआें ने थामा बसपा का दामन, देखें पूरी लिस्ट | 45 BJP leaders joins BSP in Greater Noida | Patrika News

VIDEO: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, BJP के 41 नेताआें ने थामा बसपा का दामन, देखें पूरी लिस्ट

locationनोएडाPublished: Feb 21, 2019 06:56:07 pm

Submitted by:

lokesh verma

सपा-बसपा गठबंधन के कार्यकर्ता सम्मेलन में 41 भाजपार्इ हुए बसपा में शामिल

mayawati

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, BJP के 45 नेताआें ने थामा बसपा का दामन, देखें पूरी लिस्ट

नोएडा. लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। साथ ही जोड़-तोड़ की सियासत भी तेज हो गर्इ है। ग्रेटर नोएडा के अवध ग्रीन्स होटल में आयोजित सपा-बसपा गठबंधन के सम्मेलन में इसी की बानगी देखने को मिली। इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी समसुद्दीन राइन ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से सतवीर नागर को बसपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस दौरान बसपा ने भाजपा को बड़ा झटका भी दिया है। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के 41 नेताओं ने बसपा का दामन थाम थाम लिया।
यह भी पढ़ें

शहीद के परिजनों से मिलकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- मैं इस दर्द को समझता हूं, मैंने भी पिता को खोया है

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर बसपा ने सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का एेलान किया है। वहीं गठबंधन में मायावती के गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर की लोकसभा सीट बसपा के खाते में आर्इ है। बसपा में इस सीट को लेकर जमकर उठा-पटक हो रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले इस सीट पर वीरेंद्र डाढ़ा लोकसभा प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उसके बाद मायावती के जन्मदिन पर वीरेद्र डाढ़ा का टिकट काटकर कारोबारी संजय भाटी को टिकट दे दिया गया था। जब संजय भाटी पर फर्जीवाड़े के आरोप लगे तो बसपा ने उन्हें भी किनारे करते हुए टिकट वापस ले लिया गया। इसके बाद बुधवार को बसपा ने फिर अपना प्रत्याशी बदलते हुए सतबीर नागर को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मोदी सरकार ने देशवासियों को दिया अब तक का सबसे बड़ा ताेहफा

इस मौके पर बसपा ने भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए भारतीय जनता पार्टी के 41 नेताओं को बसपा में शामिल किया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री आनंद सिंह नागर के अलावा रविंद्र टाइगर, राॅबिन चावला, पंकज शर्मा, नितिन गर्ग, विनोद नागर, अलीमुद्दीन, रोहित चौहान, विकास पंडित, पवन बंसल, कपिल डागर, महेश शर्मा, श्यौराज नेताजी, संजय दयानतपुर, किरनपाल ठाकुर, सुरेंद्र मीना, वेदन भाटी, सतवीर भाटी, योगेश वर्मा, गौरव शर्मा आैर भरत शर्मा समेत 41 भाजपार्इ बसपा में शामिल हो गए। इन सभी को मंडल कोऑर्डिनेटर समसुद्दीन राईन ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करार्इ।
यह भी पढ़ें

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को भारत ने दिया तगड़ा झटका, रद्द की ये बड़ी डील

बता दें कि बुधवार को ग्रेटर नोएडा के अवध ग्रीन्स होटल में सपा-बसपा गठबंधन की आेर से एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें बहुजन समाज पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी समसुद्दीन राइन के अलावा सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, सपा के जिलाध्यक्ष वीर सिंह यादव, सपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार भाटी आैर सुनील चौधरी मौजूद रहे।
बसपा ने प्रेस नोट में जारी की ये लिस्ट

noida
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो