scriptशर्मनाक! एंबुलेंस चालक ने 25 KM के मांगे 44 हजार, बहस के बाद बोला- 2 हजार का Discount ले लो | ambulance driver ask 44 thousand for 25 km in noida | Patrika News

शर्मनाक! एंबुलेंस चालक ने 25 KM के मांगे 44 हजार, बहस के बाद बोला- 2 हजार का Discount ले लो

locationनोएडाPublished: Apr 29, 2021 01:16:35 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले वकील के परिजनों से एंबुलेंस चालक ने मांगे 44 हजार। काफी बहस के बाद दो हजार कम कर 42 हजार रुपये लिए। पुलिस हिरासत में चालक ने गलती मानी और पैसे लौटाने की बात कही।

demo.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। कोरोना महामारी के कारण देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। जहां एक तरफ इस आपदा के समय में लोग अलग-अलग तरह से जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं तो ऐसे में कई ऐसे भी हैं इसके विपरित मजबूरी का फायदा उठाकर लूटने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा शहर का सामने आया है। जहां एक एंबुलेंस चालक ने कोविड मरीज को 25 किमी दूर अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 44 हजार रुपये मांगे। काफी बहस के बाद मजबूरन परिजनों को 42 हजार रुपये देने भी पड़े। हालांकि बाद में जब एंबुलेंस चालक की शिकायत पुलिस से की गई तो चालक ने गलती मानते हुए पैसे वापस लौटाने की बात कही।
यह भी पढ़ें

अस्पतालों में नहीं हो रही ऑक्सीजन की आपूर्ति, तीन एजेंसियों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट के वकील असित नोएडा के सेक्टर-50 में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका परिवार कोरोना संक्रमण का शिकार है और उनकी देखभाल के लिए छोटा भाई विष्णु यहां आया था। जानकारी के अनुसार सोमवार को अचानक असित की तबितयत खराब हो गई और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। विष्णु ने बिना देरी किए ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल ले जाने के लिए एक प्राइवेट एंबुलेंस को फोन किया और अस्पताल तक मरीज को ले जाने की बात कही। थोड़ी देर में एंबुलेंस पहुंची, लेकिन शारदा में बेड खाली नहीं होने के कारण वह सेक्टर 137 से वापस मुड़कर नोएडा के प्रकाश हॉस्पिटल की तरफ जाने लगे। लेकिन वहां पर भी उन्हें बेड नहीं मिला। जिसके बाद वह ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित यथार्थ अस्पताल चले गए।
विष्णु ने बताया कि उनके कई अस्पतालों के चक्कर काटने से लेकर यथार्थ में भर्ती होने तक एंबुलेंस का मीटर 25 किमी चला। इस दौरान एंबुलेंस चालक ने उनसे 44 हजार रुपये की मांग की। जिसे सुनकर उनके होश उड़ गए। उनकी काफी बहस हुई। जिस पर एंबुलेंस चालक ने 2000 रुपये कम करने की बात कहते हुए 42 हजार रुपये देने को कहा। भाई की तबियत खराब थी इसलिए जल्दी में थे तो मजबूरन पैसे देने पड़े। उन्होंने 25 किलोमीटर के लिए 40 हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से और 2 हजार रुपये कैश दिए। बाद में इसकी जानकारी उन्होंने नोएडा पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर दी।
यह भी पढ़ें

पूर्व मंत्री हाजी रियाज़ अहमद का भी कोरोना से निधन,अब तक भाजपा के पांच विधायकों की कोरोना से हुई मौत

मामले की जानकारी देते हुए गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी गणेश शाहा ने बताया कि फोन पर शिकायत मिली थी कि एक एंबुलेंस चालक ने मरीज से 42 हजार रुपये लिए हैं। एंबलेंस का नंबर ट्रैक करके उनकी जानकारी ली गई और चालक को बुलाया गया। जिस पर चालक ने अपनी गलती मान ली है। उसने कहा कि वह विष्णु को वापस रुपये करेगा। पुलिस एंबुलेंस चालक के खिलाफ कार्रवाई भी करेगी। अगर कोई एंबुलेंस चालक अधिक पैसे मांगता है तो 9971009001 नंबर पर शिकायत की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो