scriptAsaduddin owaisi on national anthem : यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को लेकर ओवैसी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात | asaduddin owaisi attack on cm yogi due to national anthem in madrasa | Patrika News

Asaduddin owaisi on national anthem : यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को लेकर ओवैसी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

locationनोएडाPublished: May 13, 2022 12:04:33 pm

Submitted by:

lokesh verma

Asaduddin owaisi on national anthem : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ और भाजपा से मुझे देशभक्ति का सर्टिफिकेट न दें। जब देश में आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी। उस दौरान संघ परिवार शामिल नहीं था। मदरसे ही थे, जो ब्रिटिश हूकूमत के खिलाफ खड़े हुए थे।

asaduddin-owaisi-attack-on-cm-yogi-due-to-national-anthem-in-madrasa.jpg

Asaduddin owaisi on national anthem : यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान को लेकर ओवैसी ने सीएम योगी पर साधा निशाना।

Asaduddin owaisi on national anthem : उत्तर प्रदेश के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य होने के बाद जहां मौलानाओं ने योगी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। वहीं, अब इस पर विपक्षी दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई हैं। एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार के इस आदेश को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नहीं, बल्कि देश भर के मदरसे शामिल थे। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ और भाजपा मुझे देशभक्ति का सर्टिफिकेट न दे। ब्रिटिशों के खिलाफ मदरसे खड़े हुए थे।
दरअसल, उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार एसएन पांडेय की तरफ से यूपी के सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र भेजे गए हैं। पत्र में लिखा है कि सभी मदरसों में सुबह की प्रार्थना के दौरान दुआओं के साथ राष्ट्रगान अनिवार्य रूप से गाना होगा। पत्र के मुताबिक, सरकार ने यह फैसला 24 मार्च 2022 को बैठक के दौरान ही ले लिया था, जिसे अब लागू कर दिया गया है। यूपी के अधिकतर मदरसों में राष्ट्रगान शुरू भी कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें- बरेली में गरजे BJP सांसद वरुण गांधी, अपनी ही सरकार पर लगातार दागे कई सवाल

…तो इसलिए बना रहे हैं आप कानून

योगी सरकार के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य करने के फैसले को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के दिन पहले से ही सभी मदरसों में देशभक्ति की बातें की जाती हैं। उन्होंने कहा कि मदरसों में देश प्रेम की शिक्षा मिलती है। लेकिन, आप मदरसों को संदेह की नजर से देखते हो। इसी कारण आप इस तरह का कानून बना रहे हो।
यह भी पढ़ें- योगी सरकार के मदरसों राष्ट्रगान के फैसले पर देवबंदी उलमा ने दिया ये बयान

योगी आदित्यनाथ से नहीं चाहिए देशभक्ति का सर्टिफिकेट

ओवैसी ने इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा और आरएसएस पर भी कड़ा निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ और भाजपा से मुझे देशभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि जब देश में आजादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी। उस दौरान संघ परिवार शामिल नहीं था। मदरसे ही थे, जो ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ खड़े हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो