scriptPatrika News @4PM: भीषण गर्मी में रुलाएगी बिजली, सरकार ने दिए कटौती के आदेश, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें | breaking news in hindi up digital and tv ki 9 june ki big news | Patrika News
नोएडा

Patrika News @4PM: भीषण गर्मी में रुलाएगी बिजली, सरकार ने दिए कटौती के आदेश, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

बुलेटिन की खास बातें-

भीषण गर्मी में बिजली का झटका, सरकार ने दिए कटौती के आदेश
ईद के दिन इस गैंग ने चोरी की इतनी बाइक, राज खुला तो पुलिस भी रह गई हैरान
गंगा दशहरा के लिए गढ़मुक्‍तेश्‍वर में जुटने शुरू हुए श्रद्धालु
स्नेहा और सुमन बोलीं, मंत्रालय से अधिकारी आए, लेकिन नहीं की मदद
घोड़ों में ग्लैंडर्स फारसी से लोगों में दहशत

नोएडाJun 10, 2019 / 04:30 pm

lokesh verma

नोएडा. पत्रिका के इस बुलेटिन में आप पढ़ सकते हैं दिनभर की पांच बड़ी और ट्रेंडिंग खबरें। पहली खबर गौतमबुद्धनगर जिले से है, जहां बिजली विभाग ने कम आपूर्ति के चलते बिजली सप्लाई में कटौती की कवायद शुरू कर दी है। अब ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे और शहरी क्षेत्र में 20 घंटे बिजली दी जाएगी। वहीं दूसरी खबर मुजफ्फरनगर से है, जहां ईद के दिन बाइक चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीसरी खबर हापुड़ से है, जहां गंगा दशहरा को लेकर श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। बता दें कि 12 जून को गंगा दशहरा का त्योहार है। वहीं चौथी खबर भी हापुड़ से ही है। ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली डॉक्यूमेंट्री पीरियड एंड ऑफ सेनिटेंस में मुख्य किरदार निभाने वाली स्नेहा व सुमन मोदी के मंत्रालय के सीईओ डॉ. दिनेश त्यागी से मुलाकात के बाद भी निराश हैं। उनका कहना है कि डॉ. दिनेश त्यागी ने उनकी मदद के लिए कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है। पांचवी खबर बागपत से है, जहां घोड़ों में ग्लैंडर्स फारसी की बीमारी लगातार फैलती जा रही है। इस बीमारी से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।
भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोगों की मुश्किलें बढ़ी

Patrika Bulletin
ग्रेटर नोएडा. भीषण गर्मी की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही है। सोमवार को बेहद गर्माहट वाला दिन रहा। सुबह सूरज निकलने के साथ ही गर्मी बढ़ने लगी। उसके बाद ही तापमान 45 डिग्री पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार गर्मी के ओर बढ़ने के आसार है। बढ़ती गर्मी में विभागीय अधिकारियों ने बिजली कटौती करने का निर्णय लिया है। शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्र में बिजली दी जाएगी। बिजली विभाग की तरफ से कटौती के संबंध में लेटर जारी कर दिया गया है। ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे और शहरी क्षेत्र में 20 घंटे बिजली दी जाएगी। विभागीय अधिकारियों की माने तो ग्रामीण क्षेत्र में इससे पहले 20 से 22 घंटे औैर शहरी क्षेत्र में 22 से 24 घंटे की बिजली दी जा रही थी, लेकिन बढ़ती गर्मी और आपूर्ति को देखते हुए ग्रिड फेल होने की दिक्कत रहती है, जिसकी वजह से कटौती की जा रही है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- भीषण गर्मी में बिजली का झटका, यूपी सरकार ने की इतने घंटे की कटौती

ईद के दिन बिजनौर में दिया था बाइक चोरी की आठ वारदातों को अंजाम
Patrika Bulletin
मुजफ्फरनगर. थाना खतौली कोतवाली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक सवार वाहन चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे आैर कारतूस के साथ बिजनौर से चुराई गई एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने वाहन चोरों से पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर 8 अन्य चोरी की मोटरसाइकिल भी बरामद की हैं। बताया जा रहा है कि मौके से पकड़ी गई मोटरसाइकिल चोरों ने बिजनौर से ईद के दिन चोरी की थीं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- ईद के दिन इस गैंग ने चोरी की इतनी बाइक, राज खुला तो पुलिस भी रह गर्इ हैरान

12 जून को है गंगा दशहरा, यह है गंगा स्‍नान का शुभ मुहूर्त
Patrika Bulletin
हापुड़. ज्‍येष्‍ठ दशहरा गंगा स्‍नान मेले का 10 जून 2019 (सोमवार) की शाम को शुभारंभ होगा। इस बार गंगा दशहरा (Ganga Dussehra 2019) 12 जून 2019 यानी बुधवार को है। इसको देखते हुए सोमवार यानी आज से गढ़मुक्‍तेश्‍वर में श्रद्धालु आने शुरू हो गए हैं। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। पंडित देवदत्‍त कौशिक का कहना है क‍ि इस बार गंगा दशहरा पर अद्भुत संयोग बन रहा है। ऐसे ही योग में मां गंगा धरती पर उतरी थीं। गंगा दशहरा के उपलक्ष्‍य में जनपद के गढ़मुक्‍तेश्‍वर में मेला लगता है। इसमें लाखें लोग गंगा स्‍नान के लिए आते हैं। पंडित देवदत्‍त कौशिक ने कहा कि इस दिन गंगा स्‍नान व दान करने से पापों से छुटकारा मिलता है। गंगा दशहरे पर गंगा स्‍नान का काफी महत्‍व है। उनके अनुसार, जिन 10 योगों में मां गंगा धरती पर उतरी थीं। इस बार 12 जून को वैसे ही योग बन रहे हैं। पिछले 75 साल में ऐसा संयोग नहीं बना है। ऐसे में गंगा स्‍नान 10 पापों से मुक्ति दिलाएगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Ganga Dussehra 2019: 12 जून को है गंगा दशहरा, यह है गंगा स्‍नान का शुभ मुहूर्त

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सीईओ ने की सुमन और स्नेहा से मुलाकात
Patrika Bulletin
हापुड़. ऑस्कर अवार्ड जीतने वाली डॉक्यूमेंट्री पीरियड एंड ऑफ सेनिटेंस में मुख्य किरदार निभाने वाली स्नेहा व सुमन मोदी के मंत्रालय के सीईओ डॉ. दिनेश त्यागी से मुलाकात के बाद भी निराश हैं। सुमन का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सीएससी विंग के सीईओ डॉ. दिनेश त्यागी ने उनसे 5 मिनट की मुलाकात तो जरूर की, लेकिन उनकी मदद के लिए कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया है। सुमन ने बताया कि डॉ. दिनेश त्यागी ने मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि एक्शन इंडिया कंपनी से उनका जो भी विवाद है वह उनका निजी विवाद है। इसलिए इसे वह अपने खुद के स्तर से निपटाएं। हालांकि डॉ. दिनेश त्यागी ने यह जरूर कहा कि अब आप एक फेमस चेहरा बन चुके हैं। आप अपना एनजीओ बनाकर शुरुआत कर सकते हैं और क्षेत्र में सेनेटरी नैपकिन की यूनिट भी खोल सकते हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Oscar Award winner स्नेहा और सुमन बोलीं, मोदी के मंत्रालय से अधिकारी आए, लेकिन नहीं की मदद

पशु चिकित्सा विभाग ले रहा जिले में घोड़ों के सैंपल
Patrika Bulletin
बागपत. ग्लैंडर्स फारसी की बीमारी लगातार अश्वों में फैलती जा रही है और इस बीमारी के बढऩे के साथ ही अश्व मालिकों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बीमारी के होने के बाद अश्वों को मौत की नींद सुलाया जाता है। वहीं पशु चिकित्सा विभाग ने सैकड़ों अश्वों का खून का सैंपल ले लिया है। इसके साथ ही चेतावनी भी दी गई कि कोई भी अश्व मालिक अपना कार्य क्षेत्र न छोड़े। अन्यथा उसके खिलाफ पशु चिकित्सा विभाग की टीम बड़ी कार्रवाई करेगी।

Home / Noida / Patrika News @4PM: भीषण गर्मी में रुलाएगी बिजली, सरकार ने दिए कटौती के आदेश, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो