scriptनोएडा: नियमों के विरुद्ध बनाए गए अवैध फॉर्म हाउस पर चला बुलडोजर, 52 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त | Bulldozer action on illegal farm house worth 52 crores in Noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा: नियमों के विरुद्ध बनाए गए अवैध फॉर्म हाउस पर चला बुलडोजर, 52 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त

Bulldozer action in Noida: नोएडा प्राधिकरण की टीम नगली नगला इलाके में पहुंची और यहां अवैध तरीके से बनाए गए तीन बड़े क्लब हाउस और दो फार्म हाउस निर्माण के खिलाफ वर्क सर्किल-9, भूलेख विभाग, सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

नोएडाJun 17, 2022 / 10:03 am

Jyoti Singh

नोएडा: नियमों के विरुद्ध बनाए गए अवैध फॉर्म हाउस पर चला बुलडोजर, 52 करोड़ की जमीन कराई कब्जा मुक्त
नोएडा के सेक्टर-135 डूब क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउस पर नोएडा प्राधिकरण का फिर बुलडोजर चला है। जिसके बाद 52 करोड़ की जमीन को प्राधिकरण ने कब्जा मुक्त कराया है। दरअसल यहां बिल्डरों की ओर से 1.05 लाख वर्गमीटर जमीन पर तीन बड़े क्लब हाउस और दो फार्म हाउस बनाए गए थे। जिसपर ये कार्रवाई की गई है। इस बीच चर्चा है कि फार्म हाउस एसोसिएशन इलाहाबाद हाई कोर्ट में तोड़फोड़ रोकने के लिए पीआईएल दाखिल कर चुका है।
सीईओ ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने अधिसूचित क्षेत्र के अंतर्गत स्थित यमुना और हिंडन के डूब क्षेत्र में किए गए अवैध कब्जे को गंभीरता से लेते हुए इन्हें ध्वस्त करने और भूमाफिया पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में गुरुवार को प्राधिकरण की टीम नगली नगला इलाके में पहुंची और यहां अवैध तरीके से बनाए गए तीन बड़े क्लब हाउस और दो फार्म हाउस निर्माण के खिलाफ वर्क सर्किल-9, भूलेख विभाग, सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम व बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में प्राधिकरण के करीब 140 छोटे-बड़े कर्मचारी, 5 जेसीबी मशीनें और तीन डंपर का इस्तेमाल किया गया।
यह भी पढ़े – जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर 4 हजार जवान की तैनात

अवैध निर्माण का मामला काफी गंभीर

उधर, प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि नोएडा के डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण का मामला काफी गंभीर है। इस पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए जिसपर ये कार्रवाई की गई। सीईओ ने जन सामान्य को आगाह किया है कि वे नदियों के डूब क्षेत्र व नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में काटी जा रही अवैध कॉलोनियों व फार्म हाउसों के कारोबार में संलिप्त भूमाफिया के चंगुल में न फंसें। ऐसे लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा।
यह भी पढ़े – महंत यति नरसिंहानंद को मिली गर्दन काटने की धमकी, सामने आया इस गैंगेस्टर का नाम

फार्म हाउस एसोसिएशन ने डाली पीआईएल

आपको बता दें कि इस कार्रवाई को देखते हुए फार्म हाउस एसोसिएशन एक्टिव हो गया है। सेक्टर-135 के फार्म हॉउस एसोसिएशन ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में तोड़फोड़ के खिलाफ पीआईएल डाला है। वहीं प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि जो लोग हाईकोर्ट गए हैं। केवल उनके फार्म हाउस को छोड़कर बाकी पर कार्रवाई की गई है। अभी ऑर्डर की कॉपी नहीं मिली है। लिहाजा, यह कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो