scriptजुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती | High Alert in Ghaziabad for Friday Prayer | Patrika News

जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 17, 2022 09:24:00 am

Submitted by:

Jyoti Singh

High Alert in Ghaziabad: गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह का कहना है कि शुक्रवार को सभी मस्जिदों और ईदगाह में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। जिसे लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती पर 4 हजार जवान की तैनाती
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जुमे की नमाज के बाद विरोध की आशंका का अंदाजा लगाते हुए पूरे जिले के हर थाना क्षेत्र में पुलिस एक दिन पहले से ही गश्त लगाने में जुटी हुई है। पुलिस के आला अधिकारी भी हर जगह की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उधर संभ्रांत लोगों और मुल्ला मौलवी उनके साथ बैठक कर उनसे शांति की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिले को 6 जोन और 8 उपजोन और 7 सेक्टर में बांटा गया है। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के लिए 4000 जवानों को तैनात किया गया है।
यह भी पढ़े – जुमे की नमाज और अग्निपथ स्कीम का विरोध.. UP पुलिस के लिए आज दोहरी चुनौती का दिन, जानें क्या है तैयारी

पुलिस प्रशासन का चाक चौबंद

जिले को हाई अलर्ट पर रखने के बीच इस पूरे मामले में जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह का कहना है कि शुक्रवार को सभी मस्जिदों और ईदगाह में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। जिसे लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिसके तहत अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन ऋतु सुहास को संपूर्ण लोनी क्षेत्र, अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव को संपूर्ण मोदीनगर क्षेत्र, अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर विपिन कुमार को विजय नगर, कोतवाली, नंदग्राम, सिहानी गेट क्षेत्र और अपर जिला मजिस्ट्रेट अध्याप्ति श्याम अवध चौहान को कौशांबी, इंदिरापुरम, खोड़ा और अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार को लिंक रोड, साहिबाबाद, टीला मोड़ इसके अलावा अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव को मुरादनगर, मसूरी, कविनगर, मधुबन बापूधाम में शांति व्यवस्था मजबूत बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।वहीं दूसरी तरफ सिटी मजिस्ट्रेट उप जिला मजिस्ट्रेट और अपर नगर मजिस्ट्रेट क्षेत्रवार ड्यूटी लगाई गई है।
यह भी पढ़े – UP Violence: यूपी में हिंसा को हेलीकॉप्टर से कंट्रोल करेगी योगी सरकार, मांगा गया प्रस्ताव

संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी

गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर पुलिस ने जुमे की नमाज को लेकर एक दिन पहले ही हर इलाके में गश्त की गई। इतना ही नहीं जिला मजिस्ट्रेट ने खुद भी हर इलाके की स्थिति का जायजा लिया। खासतौर से संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करेगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बहराल पहले जुमे की नमाज के बाद जिस तरह से कई जिलों में उपद्रव हुआ। उसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। यानी सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोई चूक छोड़ना नहीं चाह रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो