scriptHigh Alert in Ghaziabad for Friday Prayer | जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती | Patrika News

जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती

High Alert in Ghaziabad: गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह का कहना है कि शुक्रवार को सभी मस्जिदों और ईदगाह में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। जिसे लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

गाज़ियाबाद

Updated: June 17, 2022 09:24:00 am

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जुमे की नमाज के बाद विरोध की आशंका का अंदाजा लगाते हुए पूरे जिले के हर थाना क्षेत्र में पुलिस एक दिन पहले से ही गश्त लगाने में जुटी हुई है। पुलिस के आला अधिकारी भी हर जगह की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। उधर संभ्रांत लोगों और मुल्ला मौलवी उनके साथ बैठक कर उनसे शांति की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिले को 6 जोन और 8 उपजोन और 7 सेक्टर में बांटा गया है। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के लिए 4000 जवानों को तैनात किया गया है।
जुमे की नमाज को लेकर इस जिले में विरोध की आशंका, चप्पे-चप्पे पर की गई 4 हजार जवानों की तैनाती पर 4 हजार जवान की तैनाती
यह भी पढ़ें

जुमे की नमाज और अग्निपथ स्कीम का विरोध.. UP पुलिस के लिए आज दोहरी चुनौती का दिन, जानें क्या है तैयारी

पुलिस प्रशासन का चाक चौबंद

जिले को हाई अलर्ट पर रखने के बीच इस पूरे मामले में जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह का कहना है कि शुक्रवार को सभी मस्जिदों और ईदगाह में जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। जिसे लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। जिसके तहत अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन ऋतु सुहास को संपूर्ण लोनी क्षेत्र, अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव को संपूर्ण मोदीनगर क्षेत्र, अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर विपिन कुमार को विजय नगर, कोतवाली, नंदग्राम, सिहानी गेट क्षेत्र और अपर जिला मजिस्ट्रेट अध्याप्ति श्याम अवध चौहान को कौशांबी, इंदिरापुरम, खोड़ा और अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार को लिंक रोड, साहिबाबाद, टीला मोड़ इसके अलावा अपर नगर आयुक्त शिवपूजन यादव को मुरादनगर, मसूरी, कविनगर, मधुबन बापूधाम में शांति व्यवस्था मजबूत बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।वहीं दूसरी तरफ सिटी मजिस्ट्रेट उप जिला मजिस्ट्रेट और अपर नगर मजिस्ट्रेट क्षेत्रवार ड्यूटी लगाई गई है।
यह भी पढ़ें

UP Violence: यूपी में हिंसा को हेलीकॉप्टर से कंट्रोल करेगी योगी सरकार, मांगा गया प्रस्ताव

संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी

गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर पुलिस ने जुमे की नमाज को लेकर एक दिन पहले ही हर इलाके में गश्त की गई। इतना ही नहीं जिला मजिस्ट्रेट ने खुद भी हर इलाके की स्थिति का जायजा लिया। खासतौर से संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में शांति व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा। यदि कोई भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करेगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बहराल पहले जुमे की नमाज के बाद जिस तरह से कई जिलों में उपद्रव हुआ। उसे ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। यानी सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कोई चूक छोड़ना नहीं चाह रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.