scriptHigh Alert in UP for Friday prayer and protest against Agnipath scheme | जुमे की नमाज और अग्निपथ स्कीम का विरोध.. UP पुलिस के लिए आज दोहरी चुनौती का दिन, जानें क्या है तैयारी | Patrika News

जुमे की नमाज और अग्निपथ स्कीम का विरोध.. UP पुलिस के लिए आज दोहरी चुनौती का दिन, जानें क्या है तैयारी

High Alert in UP: जुमे की नमाज और गुरुवार को अग्निपथ स्कीम का विरोध देखते हुए पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। इसी क्रम में गुरुवार शाम यूपी के सभी जिलों के डीएम-कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की गई। जिसमें प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए।

लखनऊ

Published: June 17, 2022 08:46:53 am

उत्तर प्रदेश में आज पुलिस के लिए शुक्रवार दोहरी चुनौती का दिन साबित होने वाला है। एक तरफ जुमे की नमाज को लेकर अर्लट और दूसरी तरफ सेना भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम का विरोध। इस संबंध में कानून व्यवस्था ने ऐड़ी चोटी का जोर लगाया है। तैयारियां जमीन से लेकर आसमान तक की गई हैं। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात हुई है। वहीं ड्रोन से संवेदनशील इलाकों की निगरानी की जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने और बवालियों से निपटने के लिए पुलिस अफसरों को निर्देश दिए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि सेना भर्ती की नई स्कीम का विरोध कर रहे युवकों को समझा बुझाकर सही तथ्य बताए जाएं। वहीं जुमे की नमाज के बाद किसी तरह की भी हिंसा न होने पाए। इसके लिए सभी चौकन्ने रहें।
जुमे की नमाज और अग्निपथ स्कीम का विरोध.. UP पुलिस के लिए आज दोहरी चुनौती का दिन, जानें क्या है तैयारी
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी और भड़काऊ पोस्ट डालने पर हंगामा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

संवेदनशील इलाकों में सीनियर अफसरों की ड्यूटी

बता दें कि पिछले 3 और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। इसी क्रम में गुरुवार शाम से ही यूपी के संवेदनशील इलाकों समेत सभी जिलों के डीएम-कप्तानों के साथ वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग की गई। जिसमें प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए। वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में एसीएस होम अवनीश अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान मोजोइओड रहे। उन्होंने इस दौरान निर्देश दिए कि किसी भी अप्रिय स्थिति से सख़्ती से निपटा जाए। इसी सिलसिले में आज सभी जिलों में पुलिस फुट पेट्रोलिंग कर रही है। कई जगहों पर पैरामिलिट्री फोर्स ने फ्लैग मार्च भी निकाला है। इसके अलावा संवेदनशील इलाकों में सीनियर अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। चप्पे-चप्पे पर ड्रोन और सीसीटीवी से पुलिस नजर जमाए हुए है।
सिविल डिफेंस को भी सौंपी गई जिम्मेदारी

सूत्रों के मुताबिक, वीडियो कान्फ्रेंस में जिले के अफसरों ने बताया कि प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने प्रदेश भर में सभी प्रमुख धर्म गुरुओं से संवाद कर शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग मांगा है। उन्होंने बताया कि थाना स्तर पर शांति समिति की बैठकों का आयोजन भी किया गया है और सिविल डिफेंस के कर्मियों को भी शांति एवं व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस सेक्टर योजना को भी लागू किया गया है और सभी संवेदनशील स्थलों पर सीसीटीवी, वीडियो कैमरे व ड्रोन से आवश्यकतानुसार निगरानी की जा रही है।
यह भी पढ़ें

CM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान

सोशल मीडिया पर पुलिस की रहेगी खास नजर

शुक्रवार को पुलिस की सोशल मीडिया पर भी खास नजर रहेगी। इसके लिए साइबर थाना पुलिस और साइबर सेल को लगाया गया है। किसी ने धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली पोस्ट डाली या फिर अफवाह फैलाई तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। इसको लेकर एसएसपी आकाश तोमर ने दिशा निर्देश जारी किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : महागठबंधन सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार, 31 मंत्री लेंगे शपथFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातपूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलिBJP के बड़े नेता और बिहार के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह का दिल्ली में निधन, तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजलिMumbai: शिंदे खेमे के विधायक प्रकाश सुर्वे के बिगड़े बोल, समर्थकों से कहा- विरोधियों ने दादागिरी की तो तोड़ दो पैर, करवा दूंगा तत्काल जमानतBilkis Bano Gang Rape: आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषी रिहा, राज्य सरकार की माफी योजना के तहत जेल से आए बाहरIndependence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.