scriptसोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी और भड़काऊ पोस्ट डालने पर हंगामा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार | youth arrested for making religious remarks on social media | Patrika News

सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी और भड़काऊ पोस्ट डालने पर हंगामा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

locationरामपुरPublished: Jun 15, 2022 10:01:38 am

Submitted by:

Jyoti Singh

रामपुर के गंज कोतवाली क्षेत्र के बमनपुरी के करन राजपूत द्वारा धर्म विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। युवक ने फेसबुक पर मुस्लिम संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डाल दी। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

सोशल मीडिया पर धार्मिक टिप्पणी और भड़काऊ पोस्ट डालने पर हंगामा, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
पैंगबर मोहम्मद पर पूर्व भाजपा नेता नुपुर शर्मा द्वारा टिप्पणी से देश में माहौल गर्म है। जिसके बाद से लगातार जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया जा रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर भी धार्मिक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त है। इसी कड़ी में पुलिस ने एक युवक द्वारा धार्मिक टिप्पणी करने से एक संप्रदाय के लोगों में आक्रोश फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल लोगों ने युवक के खिलाफ हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की। जिसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।
जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि प्रदेश में एक समुदाय के खिलाफ प्रदर्शन करने के बाद से ही पुलिस प्रशासन इंटरनेट मीडिया पर धर्म विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर नजर रख रही है। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने और लोगों को ऐसा न करने की अपील की जा रही है। इसके बाद भी कुछ लोगों के कानों में जू नहीं रेंग रही। जिसके बाद गंज कोतवाली क्षेत्र के बमनपुरी के करन राजपूत द्वारा धर्म विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। युवक ने फेसबुक पर मुस्लिम संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट डाल दी।
यह भी पढ़े – नोएडा के इन स्कूलों की मान्यता होने जा रही निरस्त, जानें आपके बच्चे का स्कूल इनमें शामिल तो नहीं?

लोगों ने युवक के खिलाफ किया हंगामा

उधर, इस बात की जानकारी होते ही शहर की बमनपुरी, चपटा कालोनी व आसपास के लोगों में आक्रोश फैल गया। उन्होंने फौरन युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। उधर, पुलिस को जब इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने शिकयत दर्ज की। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने गंज पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।
यह भी पढ़े – तौकीर रजा के ऐलान पर भाजपा मंत्री लक्ष्मी नारायण की चेतावनी, अगर कानून के साथ खिलवाड़ किया तो…

युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया

गंज कोतवाली प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपित युवक बमनपुरी गांव का 25 वर्षीय करन राजपूत पुत्र ठाकुर दास है। उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से वह मोबाइल भी बरामद कर लिया है, जिससे उसने आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। पोस्ट को हटा दिया है। आरोपित युवक को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो