script

UP Violence: यूपी में हिंसा को हेलीकॉप्टर से कंट्रोल करेगी योगी सरकार, मांगा गया प्रस्ताव

locationलखनऊPublished: Jun 15, 2022 12:56:10 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

UP Violence: अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी के मुताबिक, अचानक होने वाले दंगों में हेलीकॉप्टर से नजर भी रखी जाएगी। उसके साथ ही नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्रवाई की हेलीकॉप्टर से की जा सकेगी।

UP Violence: यूपी में हिंसा को हेलीकॉप्टर से कंट्रोल करेगी योगी सरकार, मांगा गया प्रस्ताव
उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हिंसा और प्रदर्शन की घटनाएं सामने आ रही हैं। आए दिन होने वाले इन दंगों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नया तरीका निकाला है। जिसके तहत सरकार हेलीकॉप्टर का प्रयोग कर के हिंसा करने वाले उपद्रवों की नकेल कसेगी। ये योजना ब्रिटेन की तर्ज पर बनाई गई है। इसको लेकर यूनाइटेड किंगडम के डिफेंस एंड सिक्योरिटी एक्सपर्ट ब्रिटिश हाई कमिश्नर एयरवेज हेलीकॉप्टर के डेलिगेशन गृह विभाग को अपना ब्लूप्रिंट दिखाया है।
यह भी पढ़े – CM योगी का बड़ा ऐलान, अग्निपथ सेवा करने वाले युवाओं को देने जा रही ये खास मौका, जानें पूरा प्लान

दंगों में हेलीकॉप्टर से होगी निगरानी

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी के मुताबिक, प्रदेश में होने वाले दंगों पर नियंत्रण रखने के लिए यूपी पुलिस को इसकी जरुरत है। यानी कि अचानक होने वाले दंगों में हेलीकॉप्टर से नजर भी रखी जाएगी। उसके साथ ही नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्रवाई की हेलीकॉप्टर से की जा सकेगी। इसलिए हेलीकॉप्टर का प्रयोग किया जाएगा। इसके अलावा पर्यटन, आपदा और मेडिकल सेवाओं के लिए भी हेलीकॉप्टर अब सबसे ज्यादा मददगार साबित होगा।
यह भी पढ़े – यमुना एक्सप्रेस-वे को मिलने जा रही बड़ी सौगात, यूपी सरकार ने खास योजना के लिए शुरू की तैयारी

बुलडोजर की तैयारी भी पूरी

आपको बता दें कि पुलिस के द्वारा दंगा पर नियंत्रण करने के लिए भीड़ को कंट्रोल करने के लिए हेलीकॉप्टर के प्रयोग का प्रस्ताव बनाया गया है। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए बाबा का बुलडोजर तैयार है ही। पिछले दिन ही प्रयागराज में हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई थी। बाकियों के लिए भी बुलडोजर वाला प्लान तैयार है। इसके अलावा भी दंगा करने वालों के खिलाफ यूपी पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो