अगर नहीं बना है वोटिंग कार्ड या कराना है कोई संशोधन तो 28 नवंबर है सही दिन, जानिये क्यों

Highlights:

-17 नवंबर से से दिसंबर तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है

-जिसके तहत लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं

-28 नवंबर को सभी मतदान केंद्रों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा

By: Rahul Chauhan

Published: 27 Nov 2020, 05:12 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक है और अभी तक आपका वोटिंग कार्ड नहीं बना है तो सुनहरा मौका है। दरअसल, जिला निर्वाचन अधिकारी और गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई के नेतृत्व में 17 नवंबर से से दिसंबर तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में बंद हुआ रोजगार तो किराया नहीं देने पर मकान मालिक ने तीन मासूमों को बनाया बंधक

इस संबंध में उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी के द्वारा तहसील के सभागार में विधानसभा 62 दादरी के सभी पर्यवेक्षकों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने सभी पर्यवेक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। ऐसे व्यक्ति जिनकी आयु आगामी 1 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है और उनके नाम अभी मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं उनके फार्म 6 भरवाने की कार्यवाही सभी के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में सुनिश्चित की जाएं।

यह भी पढ़ें: डिप्टी सीएम बोले- फिर से लगाया जा सकता है लॉकडाउन

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान आयोग की मंशा के अनुरूप 28 नवंबर को विशेष अभियान के रूप में सभी मतदान केंद्रों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यहां पर नए मतदाताओं के फार्म 6 एवं जिन मतदाताओं के नाम में परिवर्तन एवं किसी प्रकार का संशोधन हो उसके संबंध में भी निर्धारित फार्म भरवाने की कार्यवाही सभी पर्यवेक्षकों एवं बीएलओ के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी पर्यवेक्षक अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर रूप से निरीक्षण करते हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned