scriptSnake Venom Case: एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, हो सकती है 10 साल तक जेल | Elvish Yadav arrested by Noida Police sent to jail for 14 days in snake venom case | Patrika News
नोएडा

Snake Venom Case: एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, हो सकती है 10 साल तक जेल

कोर्ट ने एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

नोएडाMar 17, 2024 / 07:59 pm

Aman Kumar Pandey

elvish_yadav_1.jpg
यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एल्विश यादव को रेव पार्टी मामले में हिरासत में लिया है। पुलिस ने आज उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 14 की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले एल्विश यादव के खिलाफ गुरुग्राम और गाजियाबाद में केस दर्ज किया गया था। नोएडा के सर्फाबाद गांव में स्थित फार्म हाउस में पूछताछ के लिए पुलिस उसे ले गई थी।
यह भी पढ़ें

Elvish Yadav Arrested: एल्विश यादव गिरफ्तार, सांपों के जहर की तस्करी से जुड़ा है मामला

क्या है एनडीपीएस एक्ट:-
इसे नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट-1985 है। इसका इस्तेमाल नशीले पदार्थों को बनाने, खरीदने-बेचने और सेवन करने वालों के खिलाफ किया जाता है। इस एक्ट के तहत चरस, गांजा, अफीम, हेरोइन, कोकेन, मॉर्फीन, एलएसडी, एमएमडीए और अल्प्राजोलम जैसे नसीले पदार्थ आते हैं। इनमें से ज़्यादातर ड्रग्स का इस्तेमाल दवाइयों के लिए किया जाता है। लेकिन बिना लाइसेन्स के इसका इस्तेमाल प्रतिबंधित है। दोषी पाये जाने पर कोर्ट 10 से 20 साल तक जेल की सजा और 1 से 2 लाख रुपए तक का जुर्माना लगाता है।
सांप के जहर की सप्लाई में आया था एल्विश यादव का नाम

आपको जानकारी के लिए बता दे कि बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल वेलफेयर आफिसर के पद पर तैनात गौरव गुप्ता ने एल्विश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने सेक्टर 49 इलाके में रेड की थी। इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपी पकड़े गए थे। नोएडा पुलिस को मौके से 20 मिली मीटर स्नेक वैमन और 9 जहरीले सांप मिले थे। उनमें से पांच कोबरा एक अजगर 2 दोमुंहा वाला सांप और एक रैट स्नैक शामिल थे। आरोपियों ने पूछताछ में एल्विश यादव की पार्टी में सांप और जहर के सप्लाई की बात बताया था।

Home / Noida / Snake Venom Case: एल्विश यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, हो सकती है 10 साल तक जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो