scriptCorona का कहर: 7 लोगों की मौत, प्रतिदिन 150 से ज्यादा लोग हो रहे कोरोना का शिकार | gautam budh nagar coronavirus update | Patrika News

Corona का कहर: 7 लोगों की मौत, प्रतिदिन 150 से ज्यादा लोग हो रहे कोरोना का शिकार

locationनोएडाPublished: Nov 25, 2020 08:05:20 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
– पिछले 24 घंटे में जिले में 152 नए संक्रमित मिले और 178 लोग स्वस्थ हुए
– पिछले 24 घंटे में 3 की मौत, अबतक मरने वालों का आंकड़ा 80 पहुंचा
– मास्क नहीं पहनने पर हुआ 1033 लोगो का चालान

Corona patients crossed 8000 in bhilwara

Corona patients crossed 8000 in bhilwara

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर अब एक बार फिर जानलेवा साबित होने लगा है। लगातार पांच दिन से कोरोना के कारण लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटे में तीन मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है। जिससे जिले में कोरोना से मरने वालो की संख्या 80 हो गई है। दरअसल, कोरोना का संक्रमण भी लगातार बढ़ रहा है और पाँच दिनो प्रतिदिन 150 से ज्यादा नए लोग कोरोना के संक्रमित का शिकार हो रहे है। पिछले 24 घंटे में जिले में 152 नए संक्रमित मिले और 178 लोग स्वस्थ हुए। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 21,626 हो गई है जबकि 1276 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जिनका जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
यह भी पढ़ें

कोरोना रिपाेर्ट पॉजिटिव आई ताे स्वास्थ्य विभाग के डर से घर से फरार हुई गृहणी

बता दें कि कोरोना से लगातार हो रही मौतों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है। जिले में पिछले पांच दिनों में कोरोना के कारण सात लोगों की मौत हो चुकी है जबकि नवंबर में अभी तक 12 लोग दम तोड़ चुके हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मरने वालों में दनकौर निवासी 51 वर्षीय महिला शामिल है। वह पहले से हृदय संबंधित रोग ग्रस्त थी। उधर, राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में इलाज के दौरान ग्रेटर नोएडा निवासी 66 वर्षीय पुरुष की भी मौत हुई है। वहीं सेक्टर-62 स्थित फोर्टिस अस्पताल में इलाज के दौरान 84 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। यह दोनों मरीज भी पहले से दूसरी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।
नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम जांच जारी

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए संदिग्धों की जांच की जा रही है। मंगलवार को भी करीब साढ़े तीन हजार लोगों की जांच की गई है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जाएगी। इस बीच नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर की जा रही जांच में दो स्थानों पर कैंप लगाकर 188 व्यक्तियों की जांच की गई। जिसमें कुल तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से अशोक नगर में लगाए गए कैंप में 82 व्यक्तियों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकले। बॉटनिकल गार्डन पर लगाए गए कैंप में 106 व्यक्तियों की जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई, जिसमें एक व्यक्ति संक्रमित निकला। बॉर्डर पर जांच आगे भी जारी रहेगी।
यह भी पढ़ें

मसूरी घूमने गए दिल्ली के युवक-युवतियों की कार गंगनहर में समाई, युवती की माैत दाे लापता

मास्क न लगाने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

कोविड 19 महामारी में बिना मास्क लगाकर घूमने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में 1033 व्यक्तियों का चालान किया गया व 103,800/- जुर्माना वसूला गया। जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए अफसरों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जांच बढ़ाने के लिए कहा गया है। कोरोना के नियमों का शत-फीसद पालन कराया जाए। मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूलते हुए जागरूक भी किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो