scriptजिला अस्पताल में इस वजह से बेमियादी हड़ताल पर बैठे सैंकड़ों कर्मचारी, मरीज हो रहे परेशान- देखें वीडियो | government district hospital private staff sit on protest in noida | Patrika News
नोएडा

जिला अस्पताल में इस वजह से बेमियादी हड़ताल पर बैठे सैंकड़ों कर्मचारी, मरीज हो रहे परेशान- देखें वीडियो

Highlights

अस्पताल में नर्स से लेकर सैंकड़ों कर्मचारी हड़ताल पर बैठे
आउट सोर्सिंग पर कर्मचारी नोटिस मिलने से नाराज
चार साल से अस्पताल में सेवा दे रहे है सैंकड़ों स्टाफ

नोएडाSep 17, 2019 / 07:41 pm

Nitin Sharma

नोएडा। सेक्टर- 30 स्थित जिला अस्पताल में बीते चार वर्ष से कार्यरत आउट सोर्स कर्मचारी सोमवार को हड़ताल पर चले गये। 30 सितंबर को उनकी सेवाएं समाप्त करने का नोटिस दिया गया है। इससे भयभीत कर्मचारी विभाग में किसी अन्य योजना के तहत समायोजित करने और वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गये।

मोदी के मंत्री ने उत्तर भारतीयों को लेकर दिया था ऐसा बयान कि इस दिग्गज भाजपा नेता ने बताया बेतुका

चार वर्ष जिला अस्पताल में आउट सोर्सिंग एजेंसी के जरिये कार्यरत थे कर्मचारी

जिला अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठे आउट सोर्सिंग कर्मचारियों का कहना है कि वे चार वर्ष से स्टाफ नर्स, ओटी टेक्निशियन,इलेक्ट्रीशियन, वार्ड ब्वाय, वार्ड आया, डाटा एंट्री ऑपरेटर, रजिस्ट्रेशन क्लर्क, एमआरडी क्लर्क, स्टोर कीपर और कंप्यूटर ऑपरेटर आदि पदों पर जिला संयुक्त चिकित्सालय में काम कर रहे हैं। इस दौरान उनके वेतन में एक रुपये की भी वृद्धि नहीं की गई। अब 30सितंबर को उनकी कार्य अवधि समाप्त हो रही है। इसे से वे डरे सहमे हैं। उनके सिर पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही है।

PM के जन्मदिन पर यूपी के बागपत में पहुंचीं राज्यपाल ने कहा- इस वजह से कुपोषित पैदा हो रहे बच्चे- देखें वीडियाे

पत्र देकर की यह मांग

हड़ताली कर्मचारियों ने उत्तर प्रदेश हेल्थ परियोजना के अपर निदेशक को प्रेषित पत्र में मांग की है कि बीते चार वर्ष से कार्यरत आउट सोर्सिंग कर्मचारियों का विभाग के अन्य परियोजनाओं में समायोजन कर अनुबंध का विस्तार किया जाये। जिससे कर्मचारी और उनके परिवार को आर्थिक तंगी और भुखमरी से बचाया जा सके। हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि बीती 12सितंबर को प्रेषित पत्र का अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। हालांकि उस पत्र में चेताया गया था कि अगर उनकी मांगों पर सकारात्मक विचार नहीं किया गया। तो वह16सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होंगे।

Home / Noida / जिला अस्पताल में इस वजह से बेमियादी हड़ताल पर बैठे सैंकड़ों कर्मचारी, मरीज हो रहे परेशान- देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो