script

इन देशों में तीन गुणा सैलरी पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर की करोड़ों की ठगी, अब कर रहे ये काम

locationनोएडाPublished: Aug 23, 2019 02:04:44 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

विदेश में जाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गये थे सभी युवक
एजेंसी संचालक के न पहुंचने पर पीडि़तों को लगा ठगी का पता
एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

नोएडा। नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे बेरोजगार युवाओं को विदेश में बेहतर नौकरी के सपने दिखाकर, ठगों ने उनके सपनों में ही सेंधमारी कर डाली। इतना ही नहीं आरोपी इन बेरोजगार युवाओं से रुपये और उनके पासपोर्ट लेकर गायब हो गये। ठगी का शिकार हुए 45 युवा बेरोजगार अब पुलिस अधिकारियों और थाने का चक्कर काट रहे हैं। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस भाजपा नेता का पता बताने वाले को मिलेगा इनाम, जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

नोएडा के सेक्टर 20 कोतवाली में अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे आजमगढ़ निवासी मोहम्मद इसरार कहते हैं कि वे काफी समय से नौकरी की तलाश में थे। इस बीच उनकी पहचान आजमगढ़ निवासी मेहताब आलम से हुई। मेहताब ने बताया कि वह उनकी नौकरी कुवैत में लगा सकता है, क्योंकि उसके दिल्ली में कुछ ऐसे लोगों के साथ दोस्ती है, जो विदेशों में नौकरी लगाने का काम करते हैं। मेहताब अस्सी हज़ार रुपए लेकर मोहम्मद इसरार में कुवैत में प्लम्बर नौकरी लगवाने का वादा किया और कहा की चालीस हज़ार रुपए तनख्वा मिलेगी। मोहम्मद इसरार का पासपोर्ट भी ले लिया। इसके बाद 10 जून को नोएडा के सेक्टर 16 के ऑफिस पर बुलाया गया। जहां बड़ी संख्या में वहां लोग पहुंचे तो सभी को प्लेन का ई टिकट देकर जल्द ही सभी को एयरपोर्ट बुलाने का झांसा दिया। एयरपोर्ट पहुंचने पर पता चला की उनके साथ ठगी हो गयी है। इस ठगी का शिकार होने वाले इशरार अकेले नहीं है। ठगों ने इस प्रकार से देश दूसरे राज्यों के बेरोजगार 45 युवाओं को अपना शिकार बनाया है।

यूपी के इस हाईटेक शहर में अब मिलेगा 1 रुपये में भरपेट खाना

इन देशों में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा

आरोपियों ने रूस, कुवैत,सिंगापुर भेजने का वादा किया था। दूसरे पीडि़तो ने बताया कि मेहताब ने उन सभी को 17 अगस्त की रात दिल्ली एयरपोर्ट पर बुलाया था। उसने कहा था कि यहां से कुवैत के लिए उनकी फ्लाइट है। सभी 45 लोग17अगस्त की शाम को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए। यहां उन्हें आरोपी नहीं मिला। जब उसके मोबाइल नंबर पर कॉल की तो वह बंद मिला। पीडि़तों ने अब जब वे एसएसपी से मिले। तब उनकी शिकायत दजऱ् कर पुलिस ने इस मामले जांच शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो