scriptइस ग्रह के कारण होती है धन हानि, आती है विवाह और नौकरी में समस्या, करें ये आसान से उपाय वरना जिंदगीभर रहेंगे परेशान | mangal grah in jyotish mars planet astrology | Patrika News
नोएडा

इस ग्रह के कारण होती है धन हानि, आती है विवाह और नौकरी में समस्या, करें ये आसान से उपाय वरना जिंदगीभर रहेंगे परेशान

इस ग्रह के कारण होती है धन हानि, आती है विवाह और नौकरी में समस्या, करें ये आसान से उपाय वरना जिंदगीभर रहेंगे परेशान

नोएडाMay 30, 2018 / 10:22 am

lokesh verma

noida

इस ग्रह के कारण होती है धन हानि, आती है विवाह और नौकरी में समस्या, करें ये आसान से उपाय वरना जिंदगीभर रहेंगे परेशान

नोएडा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, चंद्र, शनि, राहु एवं केतु के रूप में नौ ग्रह होते हैं। इनमें मंगल गृह को वैदिक ज्योतिष में देवताओं का सेनापति कहा गया है । मंगल स्वभाव से क्रूर किन्तु एक देव ग्रह है। पंडित चंद्रशेखर शर्मा बतातें हैं कि मंगल बहुत तेज और शक्तिशाली ग्रह है। यही वजह है कि कुंडली में इसके शुभ और अशुभ योग जिंदगी का रुख तय करते हैं। वे कहते हैं कि मंगल ग्रह से आमतौर पर लोग डरते हैं, लेकिन कुछ उपाय करने से मंगल की कृपा का प्राप्त किया जा सकता है।
चल रहा है मलमास, भूलकर भी न करें ये काम

इन समस्याओं का करना पड़ता है सामना

पंडित चंद्रशेखर शर्मा बताते हैं कि ज्योतिष में मंगल ग्रह (Mars Planet) का अपना विशेष महत्व है। जिनकी कुंडली में मंगल अशुभ होता है उसे मकान, जमीन, खेत आदि में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा इन जातकों के जीवन में वाहन से दुर्घटना, आगजनी से नुकसान, विवाह में समस्या, कर्ज संबंधित समस्या, रक्त संबंधित बीमारियाें होती हैं। वहीं इनके शुभ कार्यों के अलावा नौकरी में भी व्यवधान आता है।
कैराना उपचुनाव Live- इस बार चुनाव आयोग ने किया यह इंतजाम, किसी को भी नहीं होगी शिकायत

इन अासान से उपायों से प्राप्त कर सकते मंगल की कृपा

पंडित चंद्रशेखर शर्मा कहते हैं कि दुनिया में ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका उपाय न हो। वैसे ही मंगल ग्रह को स्वभाव से क्रूर कहा जाता है, लेकिन हैं तो वह एक देव हीं। इसलिए मंगल ग्रह से परेशान जातक कुछ उपाय करके उनको मना सकते हैं। पंडित शर्मा कहते हैं कि हर मंगलवार को सूर्योदय से पहले पानी में लाल चंदन का पाउडर डालकर स्नान करें और मंगलदेव की पूजा करते हुए उपवास रखें। साथ ही प्रत्येक मंगलवार को सुंदर कांड या हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। इस दिन मूंगा रत्न, मसूर की दाल, तांबा, घी, गुड़ और चने का दान करना भी श्रेष्ठ माना गया है। अगर संभव हो तो घर में मंगल यंत्र की स्थापना कर प्रतिदन पूजा अर्चना करें। मंगल की कोप दृष्टि से बचने के लिए इससे प्रभावित जातक किसी ज्योतिषाचार्य से जानकारी लेकर मूंगा रत्न भी धारण कर सकते हैं।

Home / Noida / इस ग्रह के कारण होती है धन हानि, आती है विवाह और नौकरी में समस्या, करें ये आसान से उपाय वरना जिंदगीभर रहेंगे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो