scriptMustard Oil Rate Today (2nd June 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : आज यूपी में सबसे सस्ता मिल रहा सरसों का तेल, तुरंत चेक करें रेट | Mustard Oil Rate Today in Uttar Pradesh Mustard Oil Price Today in UP | Patrika News
नोएडा

Mustard Oil Rate Today (2nd June 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : आज यूपी में सबसे सस्ता मिल रहा सरसों का तेल, तुरंत चेक करें रेट

Mustard oil Rate Today (2nd June 2022) : दुनियाभर के साथ भारत में भी महंगाई लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। भारत सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने के बावजूद लोगों का महंगाई से हाल बेहाल है। हालांकि जून में भी सरसों के तेल में राहत है। आज दो जून काे यूपी में सरसों का तेल महज 161 रुपये है।

नोएडाJun 02, 2022 / 09:46 am

lokesh verma

mustard-oil-rate-today-in-up-mustard-oil-price-today-in-uttar-pradesh.jpg

Mustard Oil Rate Today (2nd June 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : आज यूपी में सबसे सस्ता मिल रहा सरसों का तेल।

Mustard oil Rate Today (2nd June 2022) : देशभर में महंगाई लगातार रिकॉर्ड बना रही है, जिससे आम लोगों का हाल बेहाल है। सरकार ने हाल ही में पेट्रोलियम पदार्थों के रेट में कमी की थी, लेकिन उसके बावजूद हर वस्तु महंगी है। रसोई के सामान से लेकर हर चीज काफी महंगी हो गई है। वहीं अन्य सामानों के रेट भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि अभी यूपी में सरसों का तेल के रेट में अभी राहत है। आज यानी 2 जून को यूपी सरसों के तेल के रेट महज 161 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि एक दिन पहले ही यूपी में सरसों का तेल 160 रुपये प्रति लीटर था। इस तरह अधिकतम 210 रुपये प्रति लीटर से अभी भी यूपी में सरसों का तेल 49 रुपये सस्ता है। वायदा बाजार के विशेषज्ञों का दावा है कि जल्द ही यूपी में सरसों तेल काफी नीचे जाएगा।
Mustard oil Rate Today (2nd June 2022) : देश के अन्य राज्यो की तरह ही उत्तर प्रदेश की जनता भी महंगाई से त्रस्त है। मई में लगातार सामान के दाम बढ़ने के कारण लोगों के घर का बजट बिगड़ चुका है। वहीं, एक जून को भी रसोई गैस में कोई राहत नहीं मिलने के कारण गृहणियों को निराशा हाथ लगी है। मई में सरकार की तरफ से पेट्रोलियम पदार्थों में दी गई राहत का भी कोई असर नहीं दिख रहा है। हालांकि अभी यूपी में सरसों के तेल में फिलहाल राहत है। आज 2 जून को उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल सिर्फ 160 रुपये प्रति लीटर पर खुला है।
यह भी पढ़ें- जून के पहले दिन सरसों का तेल हुआ धड़ाम, जानें आज के भाव

उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार मेें आज 2 जून को भी सरसों का तेल एक बार फिर लगातार तीसरे दिन कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि इससे पहले 30 मई को सरसों का तेल हमीरपुर में 169 रुपये प्रति लीटर था। वहीं इससे एक दिन पहले सरसों का तेल 29 मई को कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह 28 मई को सरसों का तेल फैजाबाद में 174 रुपये, 27 मई को कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर, 26 मई को फैजाबाद में 174 रुपये, 25 मई को अंबेडकर नगर में 175 रुपये पर दर्ज किया गया था।
यह भी पढ़ें- सरसों के तेल में 50 रुपये की जबरदस्त गिरावट, जानें आज के भाव

यूपी के तेल तिलहन बाजार में आज 2 जून को सरसों का तेल सबसे कम हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि एक दिन पहले महीने के पहले दिन 1 जून को सरसों का तेल न्यूनतम एटा में महज 140 रुपये प्रति लीटर था। उससे पहले 28 और 29 मई को सरसों का तेल अलीगढ़ में 145 रुपये प्रति लीटर था। वहीं 27 मई को सरसों के तेल का भाव अलीगढ़ में ही 144 रुपये दर्ज किया गया था। इसी तरह उससे पहले सरसों का तेल हाथरस में 142 रुपये, उससे पूर्व शाहजहांपुर में 149 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

Home / Noida / Mustard Oil Rate Today (2nd June 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : आज यूपी में सबसे सस्ता मिल रहा सरसों का तेल, तुरंत चेक करें रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो