scriptMustard Oil Rate Today (7th July 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : सरसों के तेल ने दिखाए तेवर, जानें आज के ताजा भाव | Mustard Oil Rate Today in Uttar Pradesh Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News

Mustard Oil Rate Today (7th July 2022), Mustard Oil Price Today in Uttar Pradesh : सरसों के तेल ने दिखाए तेवर, जानें आज के ताजा भाव

locationनोएडाPublished: Jul 07, 2022 08:40:35 am

Submitted by:

lokesh verma

Mustard oil Rate Today (7th July 2022) : देशभर में महंगाई लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। रसोई गैस के दाम बढ़ने के साथ ही रसोई के अन्य सामान भी महंगे हो चुके हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में मानसून से पहले ही सरसों के तेल ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। आज 7 जुलाई को सरसों का तेल 159 रुपये प्रति लीटर है।

mustard-oil-rate-today-in-uttar-pradesh-mustard-oil-price-today-in-uttar-pradesh.jpg
Mustard oil Rate Today (7th July 2022) : दुनिया भर में महंगाई लगातार बढ़ रही है। वहीं भारतीय बाजार भी महंगाई से बुरी तरह प्रभावित हैं। रही सही कसर तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़ाकर पूरी कर दी है। रसोई के सामान पहले से ही महंगे होते जा रहे हैं, वहीं अब रसोई गैस कीमतों 50 रुपये की बढ़ोतरी से लोगों की जेब पर अतिरिक्त भार पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में सरसों के तेल भाव ने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। आज यूपी में सरसों का तेल रेट 7 जुलाई को 159 रुपये प्रति लीटर हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मानसून की बारिश से पहले ही जब दाम नीचे नहीं आ रहे हैं तो मानसून के दौरान और भी बढ़ सकते हैं। वायदा बाजार के विशेषज्ञ भी कुछ इसी तरह का अनुमान जता रहे हैं।
Mustard oil Rate Today (7th July 2022) : बाजार में जहां पेट्रोल-डीजल के रेट एक महीने से स्थिर हैं। वहीं तेल कंपनियों ने घरेलू गैस के दाम बढ़ाकर लोगों को बड़ा झटका लगा है। जबकि पहले ही लोग रसोई के सामान के साथ अन्य सामान महंगे होने से त्रस्त थे। इसी तरह उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में सरसों के तेल के भाव आसमान पर पहुंचने को बेताब हैं। आज 7 जुलाई को उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल के रेट 159 रुपये प्रति लीटर पर खुले है। जबकि 2 जुलाई को सरसों का तेल न्यूनतम 154 रुपये तक पहुंचा था। बाजार के जानकारों का कहना है कि अब सरसों के तेल रेट तेजी से बढ़ेंगे।
यह भी पढ़ें – सरसों के तेल दामों में तगड़ी गिरावट, फटाफट चेक करें आज के भाव

उत्तर प्रदेश के तेल तिलहन बाजार में आज 7 जुलाई सर्वाधिक सरसों के तेल के रेट 7 जुलाई को कानपुर में एक बार फिर से 180 रुपये पहुंच गए हैं। जबकि एक दिन पहले ही 6 जुलाई को सरसों का तेल का अधिकतम भाव अंबेडकर नगर में 166 रुपये था। 5 जुलाई को मिर्जापुर में 165 रुपये प्रति लीटर तो 4 जुलाई को गाजियाबाद में 165 रुपये प्रति लीटर था। वहीं पहले 1 और 2 जुलाई को लगातार दाे दिन कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर था।
यह भी पढ़ें – जल्द ही बढ़ने वाले हैं सरसों के तेल के भाव, फिलहाल मिल रहा इतना सस्ता

यूपी के तेल तिलहन बाजार में सरसों के तेल न्यूनतम भाव की बात करें तो आज 7 जुलाई को हाथरस में महज 142 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि एक दिन पहले सरसों के तेल के सबसे कम 5 और 6 जुलाई को लगातार दो दिन अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर था। इससे पहले 4 जुलाई को सरसों के तेल के भाव एटा में 142 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं 1, 2 जुलाई और 30 जून को हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो