मेट्रो कोच में दुकान, रेस्तरां या कैफे खोलने का सुनहरा मौका, 13 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

Highlights

-NMRC ने जारी किया टेंडर

-सेक्टर-137 में रख जाएगा Metro Coach

-9 साल के लिए मिेलेगा टेंडर

By: Rahul Chauhan

Updated: 02 Aug 2020, 01:13 PM IST

नोएडा। अगर आप भी मेट्रो कोच में दुकान या रेस्तरां खोलना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत ही काम की है। कारण, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) ने एक टेंडर जारी कर लोगों से आवेदन मांगे हैं। जिसके चलते लोग मेट्रो कोच के अंदर दुकान, रेस्तरां या कैफे खोल सकेंगे। इसके लिए 13 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इतने हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक है देश का 'सबसे अमीर' प्राधिकरण, 4966 करोड़ का दे रखा कर्ज

दरअसल, एनएमआरसी ने आम लोगों को मेट्रो कोच में दुकानें, ढाबा और रेस्तरां खोलने का मौका दिया है। इस कोच को सेक्टर-137 मेट्रो स्टेशन के सामने रखा जाएगा। वहीं आने वाले समय में सेक्टर-51 और परी चौक मेट्रो स्टेशन पर भी इस तरह के कोच मेें लोगों को वाणिज्यिक गतिविधियां करने का मौका मिल सकेगा। इच्छुक लोग एनएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इस गांव में नहीं मनाया जाता रक्षाबंधन का त्यौहार, मोहम्मद गोरी से जुड़ा है किस्सा

एनएमआरसी के अधिकारियों के मुताबिक इस प्रकार की योजना पहले की निकालने पर विचार किया गया था। लेकिन, लॉकडाउन के चलते ऐसा नहीं हो पायाा। ग्रेटर नोएडा मेट्रो डिपो में एक ट्रेन कोच पहले से रखा हुआ है। इसे ट्रक से सेक्टर-137 तक पहुंचाया जाएगा। यहां मेट्रो स्टेशन के बाहरी परिसर में इसे रखा जाएगा। जिसे भी इसमें वाणिज्यिक गतिविधि के लिए टेंडर मिलेगा, वह इसमें अपना काम शुरू कर सकेगा। कोच को 9 साल के लिए दिया जाएगा। इसके बाद संबंधित को टेंडर रिन्यू कराना होगा।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned