scriptनोएडा अथॉरिटी ने 50 हजार से अधिक खरीदारों को दिया बड़ा तोहफा, जल्द होगी फ्लेटों की रजिस्ट्री | Noida Authority gave relief to more than 50 thousand flat buyers | Patrika News

नोएडा अथॉरिटी ने 50 हजार से अधिक खरीदारों को दिया बड़ा तोहफा, जल्द होगी फ्लेटों की रजिस्ट्री

locationनोएडाPublished: Sep 21, 2022 01:43:42 pm

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा प्राधिकरण ने आवंटियों को बकाया चुकाने का मौका किश्तों देने के लिए पुर्ननिर्धारण योजना को बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी है। बिल्डर के बकाया चुकाने पर रजिस्ट्री की आस लगाए बैठे 50 हजार से अधिक फ्लैट खरीदार रजिस्ट्री करा सकेंगे।

noida-authority-gave-relief-to-more-than-50-thousand-flat-buyers.jpg
नोएडा. जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर आशियाना का सपना देखने वाले खरीदार पर पूरा पैसे जमा करने के बावजूद भी मकानों की रजिस्ट्री नहीं हो पाने से परेशान हैं। इन 50 हजार से ज्यादा खरीदारों को राहत देने के लिए और औद्योगिक, संस्थागत, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग का बकाया किश्तों में चुकाने का मौका दिया है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने 3 महीने के लिए पुर्ननिर्धारण योजना के प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही नोएडा की 206वीं बोर्ड बैठक में 18 प्रस्ताव रखे गए, जिनमें से सात प्रस्तावों को मंजूरी मिल गई है।
नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक चेयरमैन अरविंद कुमार की अध्यक्षता में हुई, जिसमें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ग्रेटर नोएडा और यमुना विहार प्राधिकरण के सीईओ ऑनलाइन जुड़े। इस बैठक में औद्योगिक, संस्थागत, व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग के बकाएदार आवंटियों के लिए पुनर्निर्धारण की सुविधा 1 अक्टूबर से 31 दिसंबर 2022 तक के लिए लागू करने का निर्णय लिया गया। पुनर्निर्धारण की दिशा में 20 प्रतिशत राशि 30 दिनों के अंदर जमा करनी होगी। जबकि बाकी 80 प्रतिशत निर्धारित किस्तों में जमा कर सकेंगे। अगर बिल्डर पैसा जमा करते हैं तो नोएडा में फ्लेटों की रजिस्ट्री की आस लगाए बैठे 50 हजार खरीदारों को फायदा मिलेगा।
यह भी पढ़े – लखनऊ में जल्द शुरू होगा महिला बाजार, जानें क्या होगी खासियत

भरे जाएंगे समूह ग के 44 पद

बैठक में इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण में समूह ग के खाली पदों को भरने के लिए एक वर्ष पूर्व सेवानिवृत 44 कार्मिक रखे जाने का प्रस्ताव है। इनका चयन कार्यदक्षता और गुण दोष के आधार पर किया जाएगा। औद्योगिक, ग्रुप हाउसिंग एवं आवासीय भूखंडों की योजना से संबंधित हुए बदलाव के बाद नए सिरे से तैयार हुए ब्रोशर को मंजूरी दी गई। बैठक में आवासीय भूखंडों के निरस्तीकरण के बाद उसको रिस्टोर कराने के लिए प्रस्तुत किए गए प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। आंवटी को निरस्तीकरण की तिथि से अधिकतम छह माह के अंदर रिस्टोर कराने के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए रिस्टोर करने के लिए विचार किया जाएगा।
यह भी पढ़े – जब मुंबई फिल्म सिटी में मौका न मिलने के दर्द को नहीं छिपा सके थे राजू श्रीवास्तव

न्यू नोएडा का ड्राफ्ट भी किया पेश

बैठक में न्यू नोएडा (डीएनजीआईआर) में गौतमबुद्ध नगर के 20 और बुलंदशहर के 60 ग्रामों को शामिल करते हुए एक मास्टर प्लान-2041 का एक ड्राफ्ट बनाकर प्रस्तुत किया गया। प्राधिकरण बोर्ड ने सीटीसीपी से सुझाव लेकर उसको इसमें शामिल किया और अब शहर के लोगों की आपत्ति लेकर इस प्रस्ताव को आगामी बोर्ड में प्रस्तुत करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो