scriptऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार | police arrested three with oxygen concentrator | Patrika News

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: May 16, 2021 04:53:28 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार। अब तक 15 लोगों को बेच चुके हैं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर। इससे पहले सैनिटाइज भी बेच चुके हैं मोटे दाम में।

kk.jpeg
नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों को उस समय गिरफ्तार किया जब ये सेक्टर 107 काउंटी सोसायटी के पास ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने का प्रयास कर रहे थे। तीनों के पास से तीन कंसंट्रेटर और बेचे हुए कंसंट्रेटर की रसीद बरामद हुई हैं। ये तीनों आरोपी अब तक 15 लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच कर लाखों की ठगी कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें

चिकित्सा उपकरण बनाने वाले उद्योगों को यूपी सरकार देगी 25 फीसदी सब्सिडी

पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपियों का नाम हितेश कालरा, अभिषेक जैन और राहुल गुरनानी है। यह तीनों जरूरतमंदों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटेर 4 से 5 गुना ज्यादा कीमत का बेच रहे थे। आरोपी में शामिल हितेश कालरा का ट्रैवलिंग का काम है, जबकि अभिषेक जैन की फैक्ट्री है, तीसरे आरोपी राहुल गुरनानी की दिल्ली में किराना की दुकान है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पूछताछ से पता चला है कि तीनों आरोपी कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से ही कालाबाजारी कर रहे हैं। पहले तो आरोपियों ने सैनिटाइजर के नाम पर लाखों रुपये की कालाबाजारी की। जब मास्क की मांग बढ़ी तो आरोपियों ने इसके नाम पर ठगी का धंधा शुरू कर दिया। अब आरोपी पिछले छह महीने से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के नाम पर कालाबाजारी कर रहे थे।
यह भी पढ़ें

कोरोना मरीजों से मनमानी वसूली, 14 अस्पतालों को नोटिस, दो दिन में जवाब नहीं दिया तो कार्रवाई

रणविजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में यह सामने आया कि आरोपी एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 4 से 5 गुना की ज्यादा कीमत वसूल रहे थे। पुलिस ने खुद ग्राहक बन कर 1लाख 65 हज़ार में एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदा, जबकि उसका बाजार मूल्य 31 हजार था। पुलिस ने आरोपियों के पास से बेचे हुए कंसंट्रेटर के 4 रसीद भी बरामद की हैं। आरोपी 15 लोगों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच कर लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो