script

Reality Check: ‘LIC होने जा रही बंद’, जानिए क्या है हकीकत

locationनोएडाPublished: Oct 10, 2019 01:28:06 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

इस मैसेज के बाद LIC अधिकारियों ने सामने आकर स्पष्ट की स्थिती
SOCIAL MEDIA पर एलआईसी बंद होने का वायरल हो रहा मैसेज
एलआईसी ने जारी किया ऐसा LETTER

lic.jpeg

नोएडा। पिछले कुछ महीनों से एलआईसी(LIC)भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporationके आर्थिक स्थिति खराब होने के दावों का एक (Message) मैसेज सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral) हो रहा है। इसी के चलते लोगों में चर्चा भी शुरू हो गई थी कि एलआईसी (Lic) के शेयर बिक चुके हैं और कंपनी घाटे में जा रही है। इस (Viral Message) वायरल मैसेज का जब पत्रिका ने रियलिटी चेक किया तो यह खबर पूरी तरह से फर्जी निकली। इतना ही नहीं इस संबंध में एलआईसी की तरफ से एक नोट जारी कर स्पष्टीकरण दिया गया है।

बोरों के बीच जंगलों से की जा रही थी ऐसी चीज की तस्करी, वन विभाग अधिकारियों के देखते ही उड़ गये होश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ऐसा मैसेज

सोशल मीडिया (Social Media) पर एलआईसी (LIC) के आर्थिक मंदी का शिकार होने व शेयर(Share) बेचे जाने का मैसेज वायरल (Message Viral) हो रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि एलआईसी (LIC) में निवेश (INVEST) करने वालों का पैसा खतरे में है। मैसेज वायरल होने के बाद कुछ लोग इस पर विश्वास कर एलआईसी के प्रति अपनी वैसी ही धारना बनाकर बैठ गये थे। इतना ही नहीं मैसेज में दूसरी कंपनियों में निवेश करने की सलाह देने के साथ ही एलआईसी के 80 प्रतिशत शेयर बेचे जाने का दावा किया गया है।

lic_latter.jpg

LIC अधिकारियों ने सामने आकर बताई ये सच्चाई

इस तरह के (MESSAGE VIRAL ON SOCIAL MEDIA) मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने पर एलआईसी (LIC OFFICER’S) अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लिया है। इसके साथ ही अब एलआईसी (LIC) की तरफ से एक नोट (NOTE) जारी करने के साथ ही वायरल हो रहे मैसेज को सिरे से खारिज किया। इतना ही नहीं एलआईसी (LIC) ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज तथ्यहीन, अपुष्ट जानकारी से भरा और जानबूझकर वायरल (VIRAL) किया गया है। जिससे निवेशकों का ध्यान भटकाया जा सके। इसी के साथ ही एलआईसी अधिकारियों ने बताया कि एलआईसी की आर्थिक हालत पूरी तरह से मजबूत है और (POLICY HOLDER’S) पॉलिसी होल्डर्स के बीच फैलाया जा रहा भ्रम बिना मतलब और एक अफवाह है। इतना ही नहीं अधिकारियों ने एलआईसी की ताजा स्थिति से भी लोगों को रुबरु कराया है।

इस साल LIC ने पॉलिसी होल्डर्स को दिया सबसे ज्यादा BONUS

मैसेज देने के साथ ही एलआईसी अधिकारियों ने बताया कि इस बार एलआईसी (LIC) की तरफ से साल 2018-19 के दौरान (POLICY HOLDER’S) पॉलिसी होल्डर्स को सबसे ज्यादा करीब 50,000 करोड़ बोनस बांटा गया है। (POLICY MARKET) पॉलिसी मार्केट में एलआईसी (LIC SHARE) का शेयर बीती 31 अगस्त तक 72.84 से बढ़कर 73.06 हो गया है। एलआईसी खुर्जा के के सहायक प्रशासनिक अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि कंपनी पूरी तरह से मुनाफे में है। इतना ही नहीं कंपनी द्वारा इस बार ग्रोथ (GROWTH) करने के साथ ही पॉलिसी होल्डर्स को भी समयानुसार बोनस दिया गया है और आगे भी दिया जाएगा। एलआईसी के आर्थिक स्थिति खराब संबंधी सभी मैसेज निराधार और गलत तरीके से वायरल किए जा रहे है। इस संबंध में एलआईसी की तरफ से एक पत्र भी जारी किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो