script7 साल की उम्र में Scketch सीखकर बने Tattoo Artist, आज बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं कायल | tattoo artist rachit jadoun is becoming popular among celebrities | Patrika News

7 साल की उम्र में Scketch सीखकर बने Tattoo Artist, आज बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं कायल

locationनोएडाPublished: May 04, 2021 05:02:36 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

अलीगढ़ के रचित ने छोटी उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई। प्रियम गर्ग, जावेद अली समेत कई हस्तियों के टैटू डिजाइन कर चुके हैं। नोएडा में घर-घर जाकर लोगों के टैटू बनाए।

rachit.jpg
राहुल चौहान@Patrika.com

नोएडा। पिछले कुछ समय से शरीर पर टैटू बनवाना का फैशन तेजी से चलन में आया है। बॉलीवुड, हॉलीवुड के सेलिब्रिटी हो, क्रिकेट और फुटबॉल स्टार्स हो या आम लोग, हर किसी के शरीर पर तरह-तरह के टैटू नजर आ जाएंगे। लड़कियां भी इसमें पीछे नहीं हैं। अब इस क्षेत्र में युवा अपना करियर भी बना रहे हैं। ऐसा ही कुछ अलीगढ़ निवासी रचित जादौन कर रहे हैं। 21 साल की उम्र में ही वह एक पेशेवर स्कैचर और एक टैटू आर्टिस्ट बन गए हैं। उनकी स्कैच बनाने की यात्रा तब शुरू हुई जब वह सिर्फ 7 साल के थे। वह अपने लक्ष्य और जुनून के प्रति इतने उत्सुक थे कि उन्होंने बहुत कम उम्र में अपना स्कूल छोड़ दिया और स्केच व टैटू बनाने की कक्षाएं लीं।
यह भी पढ़ें

मशहूर अभिनेत्री दीक्षा सिंह चुनाव हार गईं, बहुत ताकतवर है विजयी उम्मीदवार

रचित बताते हैं कि अपने काम में वह पूरी दुनिया में अपना नाम बनाना चाहते हैं। 14 साल की अपनी यात्रा के दौरान वह बहुत सारे अप्स एंड डाउन्स से भी गुजरे थे। उन्होंने अपने जुनून के लिए स्कूल छोड़ दिया, तो वह उनके जीवन में एक बड़ा मोड़ था। वे अपने कलात्मक कौशल को पोषण करने के लिए लगभग 4-5 घंटे का दैनिक अभ्यास करते हैं। कई समस्याएं थीं, लेकिन उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति, समर्पण ने उन्हें कभी अपने सपने छोड़ने की अनुमति नहीं दी। उनके पिता एक व्यवसायी हैं और माता एक गृहिणी हैं। परिवार के सहयोग से ही वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं।
कई हस्तियों के टैटू डिजाइन किए

वह बताते हैं कि आजकल शरीर पर टैटू भारत में काफी आम है। 2018 से वे एक पेशेवर टैटू निर्माता हैं। उनका अपना स्टूडियो ना होने के कारण उन्होंने नोएडा तक घर-घर जाकर टैटू बनाए हैं। उन्होंने कई प्रसिद्ध हस्तियों जैसे कि प्रियम गर्ग (भारत अंडर 19 कप्तान), जावेद अली (भारतीय गायक), रिंकू सिंह (आईपीएल खिलाड़ी) का टैटू भी डिजाइन किया है। जिसे वह जल्द उनके शरीर पर भी बनाएंगे। इसके अलावा वह कई हस्तियों के स्कैच भी बना चुके हैं।
यह भी पढ़ें

इंसानियत की मिसाल बनी लखनऊ की यह बेटी, लावारिस लाशों का कर रही दाह संस्कार

अपना स्टूडियो खोलना है सपना

फिलहाल वह मुंबई के एक प्रसिद्ध टैटू स्टू़डियो में ट्रेनी के तौर पर कार्यरत हैं। उनका सपना अपने खुद का स्टूडियो खोलना है। जिसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना महामारी के चलते उनके इस सपने में कुछ देरी हो रही है। लेकिन जैसे की सब कुछ ठीक होता है तो वह अपना स्टूडियो नोएडा या मुंबई जैसे बड़े शहर में शुरू करेंगे। फिलहाल वह अपने घर पर रहकर रोज स्कैचिंग कर अपनी इस प्रतिभा को और उभार रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो