भाजपा सरकार में देश के सबसे बड़े इंटशनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलने की उठी मांग

क्षेत्रफल अनुसार यह है देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Nitin Sharma

September, 1311:18 AM

Noida, Uttar Pradesh, India

नोएडा।उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में पिछले कर्इ सालों से चली आ रही इंटनेशनल एयरपोर्ट की मांग पर अब मुहर लग चुकी है।अक्टूबर माह में क्षेत्रफल अनुसार देश के सबसे बड़े इस एयरपोर्ट का काम शुरू हो जाएगा। वहीं अब इस एयरपोर्ट को लेकर नर्इ मांग उठ गर्इ। दरअसल अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस पर क्षेत्रफल अनुसार देश के सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग की गर्इ है। एेसे में माना जा रहा है कि भाजपा सरकार इनकी बातों को मान भी सकती है। जिसके बाद इसका इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदला जा सकता है। वहीं चर्चा है कि इस एयरपोर्ट शिलान्यास जल्द ही प्रधानमंत्री आैर सीएम योगी कर सकते है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-पलक झपकते ही हादसे में इस तरह हो गई पति-पत्नी की मौत

इन्होंने की नाम बदलने की मांग

गुर्जरों की राजधानी कहे जाने वाले दादरी में अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस पर मिहिर भोज इंटर कॉलेज के परिसर में बुधवार को गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जयंती मनाई गई। इस कार्यक्रम में देश के अलग अलग राज्यों से आए समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया। इस दौरान विशिष्ठ अतिथियों ने समाज के विकास के लिए बेटियों को शिक्षित करने पर जोर दिया। साथ ही गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बनने जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम गुर्जर सम्राट मिहिर भोज के नाम पर रखने की मांग की।उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की जाएगी।

यह भी पढ़ें-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम सुसाइड नोट लिखकर इस महिला ने कर ली आत्महत्या, देखते ही चौंक गर्इ पुलिस

किसान जमीन देने के लिए तैयार पीएम आैर सीएम इस दिन कर सकते है शिलान्यास

बता दें कि पिछले काफी समय से चर्चा में चला आ रहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जमीन देने के लिए किसान राजी हो गये है। ज्यादातर किसानाें ने इस पर अपनी सहमति जता दी है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार दीवाली से पहले क्षेत्रफल अनुसार देश के सबसे बड़े बनने जा रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया जा सकता है। इसका शिलान्यास करने के लिए खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर प्रदेश मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंच सकते है। इसके लिए तैयारियां तेज हो गर्इ है।

Show More
Nitin Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned