script415 करोड़ खर्च कर तैयार किया एलिवेटेड रोड, फिर भी फर्राटा भरने की जगह रेंगते नजर आ रहे वाहन | traffic jam on elevated road noida | Patrika News

415 करोड़ खर्च कर तैयार किया एलिवेटेड रोड, फिर भी फर्राटा भरने की जगह रेंगते नजर आ रहे वाहन

locationनोएडाPublished: Feb 21, 2021 02:18:11 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

 
Highlights:
-415 करोड़ की लागत से बना है 4.8 किमी लंबा एलिवेटेड रोड
-लोगों को अभई भी जाम में जूझना पड़ता है

28ea63de-38a4-4920-936e-a378086ef97c.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। राजधानी दिल्ली की तर्ज पर जब नोएडावासियों को अपना पहला एलिवेटेड रोड मिला था, तब दावा किया गया था कि इससे जाम से निजात मिलेगी और वाहन फर्राटा भरते हुए अपने गंतव्य स्थानों तक जा सकेंगे। लेकिन इस एलिवेटेड रोड के लोकार्पण के 4 साल बीत जाने के बावजूद लोगों को जाम से छुटकारा नहीं मिल पाया है। रोड के एक्सपर्ट कहते हैं कि सड़क निर्माण में कुछ तकनीकी कमियां हैं जो जाम का कारण बन रही है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि इंडस्ट्रियल एरिया होने और गाजियाबाद व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के वाहनों की संख्या अधिक हो जाती है, जिससे यह जाम लग रहा है। जाम के दौरान लोगों को ज्यादा दिक्कत न हो, इसके लिए पुलिस बल तैनात किया जाता है।
यह भी पढ़ें

कोबरा ने नेशनल हाइवे पर लगवा दिया लंबा जाम, सिपाही ने हाथों में ही उठा लिया सांप

बता दें कि एलिवेटेड रोड पर सेक्टर 61 यूफ्लेक्स कंपनी के सामने एग्जिट लूप पर रेंग-रेंगकर के चल रहे हो वाहनों का नजारा आप हर दिन सुबह और शाम देख सकते हैं। यहां एलिवेटेड रोड से फेज-3 कोतवाली तक लंबा जाम लगता है। 4.8 किलोमीटर लंबी इस एलिवेटेड रोड पर बनाने में 415 करोड़ पर खर्च कर दिए गए थे और तब दावा किया गया था कि दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को सेक्टर 71 के बाद कहीं भी रुकने की जरूरत नहीं होगी, जबकि सेक्टर 71 से नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस जाने के लिए भी उन्हें कहीं नहीं रुकना पड़ेगा। लेकिन लोगों का अनुभव कुछ और ही कहता है। वे कहते हैं कि सुबह और शाम बस जाम की जाम यहां मिलता है। जब इस रोड की शुरुआत हुई थी तभी कई रोड इंजीनियरिंग के एक्सपर्ट ने इसमें कई तकनीकी खामियां बताई थीं और तब दावा किया गया था इन खामियों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। लेकिन साल दर साल बीतते गए लेकिन जाम से लोगों को आज भी निजात नहीं मिल पाई है।
यह भी देखें: राजधानी में बिगड़े नवाबों का तांडव

गौरतलब है कि सेक्टर-58, 60, 61, 62 आदि आसपास के एरिया में कंपनियों की भरमार है। यहां दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर आदि दूर-दराज क्षेत्रो से आए दिन नौकरी करने के लिए लोग आते है। साथ ही यूफ्लेक्स कंपनी के पास से एलिवेटेड रोड शुरू होता है। इसका रास्ते का यूज लोग दिल्ली, फरीदाबाद आने-जाने वाले लोग भी करते है। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद शाह का कहना है कि सुबह-शाम जाम की स्थिति रहती है। जाम से निपटने के लिए यू-टर्न भी बंद किए गए है। पुलिस बल तैनात कर जाम से निजात दिलाने की कोशिश की जा रही है।
https://youtu.be/Ecol9NIToAY
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो