scriptउदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद आतिशबाजी कर मनाया जश्न, पिता-पुत्र गिरफ्तार | two arrested in meerut for celebrating Kanhaiyalal murder in Udaipur | Patrika News

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद आतिशबाजी कर मनाया जश्न, पिता-पुत्र गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jun 30, 2022 04:47:30 pm

Submitted by:

lokesh verma

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के मामले को लगातार तूल देकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में हत्या के आरोपियों के पक्ष में आतिशबाजी कर यूपी के मेरठ में जश्न मनाया गया। पुलिस ने माहाैल बिगाड़ने की साजिश रचने वाले पिता मंजूर और उसके बेटे शहजाद को गिरफ्तार किया है।

two-arrested-in-meerut-for-celebrating-kanhaiyalal-murder-in-udaipur.jpg
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद आतिशबाजी कर यूपी के मेरठ में जश्न मनाने की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि दर्जी कन्हैयालाल की हत्या को लेकर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश रची गई है। आरोप है कि मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र के मैनापुट्ठी गांव में कन्हैयालाल दर्जी हत्याकांड को लेकर पिता-पुत्र ने आतिशबाजी कर जमकर जश्न मनाया। कुछ ग्रामीणों ने जागरुकता का परिचय देते हुए घटना की सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद पुलिस ने दोनों पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से जले और बिना जले पटाखे भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने माहौल बिगाड़ने वालों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।
उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के मामले में जहां देशभर में घटना की निंदा की जा रही है। मुस्लिम धर्म गुरु भी इसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। वहीं, मेरठ में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश रचते हुए बेहद शर्मनाक हरकत की गई है। पुलिस के अनुसार, बुधवार की शाम सरूरपुर थाना क्षेत्र के मैनापुट्ठी गांव के रहने वाले मंजूर और उसके बेटे शहजाद ने कन्हैयालाल की हत्या के आरोपियों के पक्ष में जश्न मनाते हुए आतिशबाजी की। कुछ ग्रामीणों ने घटना की सूचना पीआरवी 112 पर दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मंजूर और शहजाद को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें – उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन

धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा में एफआईआर

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने बताया कि पुलिस को पीआरवी 112 पर घटना की सूचना मिली थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जले और बिना जले पटाखे भी बरामद किए हैं। दोनों आरोपियों के विरूद्ध धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धारा में प्राथमिक दर्ज कराई गई है।
यह भी पढ़ें – कन्हैया लाल के हत्यारों का सिर कलम करने पर 2 लाख का इनाम घोषित करने वाला हिंदू संगठन खुद फंसा

वेस्ट यूपी में जारी है अलर्ट

बता दें कि उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थक कन्हैयालाल की हत्या के बाद मेरठ समेत पूर वेस्ट यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। मेरठ जोन के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की विशेष नजर है। वहीं, एडीजी राजीव सभरवाल ने मेरठ जोन के सभी जिलों के एसएसपी को विशेष तौर पर अलर्ट रहने को कहा है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो