scriptउदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम | VHP and Bajrang Dal protest against Udaipur inciden | Patrika News

उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम

locationप्रयागराजPublished: Jun 30, 2022 03:23:10 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा कि जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाएं धार्मिक उन्माद को बढ़ा रही हैं। ये विश्व शांति व मानवता के लिए गंभीर चुनौती हैं जिनका मुकाबला सम्पूर्ण विश्व के सभ्य समाज को करना होगा, चाहे उसकी कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। उन्होंने उदयपुर के हत्यारों की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई तथा 6 माह में फांसी के द्वारा पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग भी की।

उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और  बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम

उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम

प्रयागराज: इस्लामिक जिहादियों द्वारा राजस्थान के उदयपुर में की गई हिन्दू युवक कन्हैया लाल की नृशंस हत्या व देश में बढ़ती सांप्रदायिक कट्टरता के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बजरंग दल की महानगर इकाई ने प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया है। इसके साथ विश्व हिंदू परिषद द्वारा भी प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा कि जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाएं धार्मिक उन्माद को बढ़ा रही हैं। ये विश्व शांति व मानवता के लिए गंभीर चुनौती हैं जिनका मुकाबला सम्पूर्ण विश्व के सभ्य समाज को करना होगा, चाहे उसकी कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। उन्होंने उदयपुर के हत्यारों की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई तथा 6 माह में फांसी के द्वारा पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग भी की।
बरेली के लल्ला मार्केट स्थित श्री कृष्ण लीला स्थल पर हुए इस प्रदर्शन में उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना धार्मिक उन्माद का ही परिणाम है। इस्लाम का एक वर्ग जिहाद को जिस प्रकार समझता है, वह बेहद खतरनाक है। उसे लगता है कि गैर इस्लामिक लोगों पर हमला, हत्या व उनका माल लूटना उचित है। महिलाओं का अपहरण व उनको भोगना, माले गनीमत है। इसी अवधारणा के कारण विश्व के अनेक भागों में हिंसा व अशान्ति फैली हुई है।
विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि कुछ इस्लामिक संस्थाओं ने उदयपुर की घटना की निंदा तो की किन्तु, जब तक जिहाद के संबंध में ये अवधारणाएं फैलाई जाती रहेंगी तब तक ना तो विश्व में शांति रहेगी और ना ही सांप्रदायिक सद्भाव। आलोक कुमार ने मुस्लिम समाज का भी आह्वान करते हुए कहा कि वह वर्तमान समय के प्रवाह को समझकर अपनी विचारधार को दुरुस्त करे। कहा कि विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल निर्भयता पूर्वक समाज की सुरक्षा व इस प्रकार के आघातों का सामना करने हेतु अग्रिम मोर्चे पर बने रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई

प्रयागराज: उदयपुर में जिहादी आतंकियों द्वारा कन्हैया के हत्या के विरोध में बजरंग दल का प्रदर्शन

बजरंग दल प्रयागमहानगर के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौराहे पर उदयपुर में हुई दिन दहाड़े हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रांत उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने एडीएम. सिटी को सौंपा और कहा कि हत्या के बाद धमकी भरा वीडियो जारी करना देश के संप्रभुता को चुनौती है जिसे भारत की जनता विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। बजरंग दल प्रयाग महानगर संयोजक अमित सिंह ने कहा कि आतंकवाद के हर चुनौती का मुकाबला बजरंग दल ने किया है और जिहादी आतंकवाद के समूल नाश के लिए कटिबद्ध है हमारी मांग हत्यारों को जल्द फांसी हो। हमारी सहिष्णुता को कमजोरी ना समझा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो