scriptVHP and Bajrang Dal protest against Udaipur inciden | उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम | Patrika News

उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा कि जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाएं धार्मिक उन्माद को बढ़ा रही हैं। ये विश्व शांति व मानवता के लिए गंभीर चुनौती हैं जिनका मुकाबला सम्पूर्ण विश्व के सभ्य समाज को करना होगा, चाहे उसकी कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। उन्होंने उदयपुर के हत्यारों की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई तथा 6 माह में फांसी के द्वारा पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग भी की।

इलाहाबाद

Updated: June 30, 2022 03:23:10 pm

प्रयागराज: इस्लामिक जिहादियों द्वारा राजस्थान के उदयपुर में की गई हिन्दू युवक कन्हैया लाल की नृशंस हत्या व देश में बढ़ती सांप्रदायिक कट्टरता के विरोध में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बजरंग दल की महानगर इकाई ने प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया है। इसके साथ विश्व हिंदू परिषद द्वारा भी प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने कहा कि जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाएं धार्मिक उन्माद को बढ़ा रही हैं। ये विश्व शांति व मानवता के लिए गंभीर चुनौती हैं जिनका मुकाबला सम्पूर्ण विश्व के सभ्य समाज को करना होगा, चाहे उसकी कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। उन्होंने उदयपुर के हत्यारों की फास्ट ट्रेक कोर्ट में सुनवाई तथा 6 माह में फांसी के द्वारा पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग भी की।
उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और  बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम
उदयपुर हत्याकांड को लेकर विहिप और बजरंग दल का प्रदर्शन, कहा- जिहाद की मध्य युगीन अवधारणाओं पर लगे विराम
बरेली के लल्ला मार्केट स्थित श्री कृष्ण लीला स्थल पर हुए इस प्रदर्शन में उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना धार्मिक उन्माद का ही परिणाम है। इस्लाम का एक वर्ग जिहाद को जिस प्रकार समझता है, वह बेहद खतरनाक है। उसे लगता है कि गैर इस्लामिक लोगों पर हमला, हत्या व उनका माल लूटना उचित है। महिलाओं का अपहरण व उनको भोगना, माले गनीमत है। इसी अवधारणा के कारण विश्व के अनेक भागों में हिंसा व अशान्ति फैली हुई है।
विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि कुछ इस्लामिक संस्थाओं ने उदयपुर की घटना की निंदा तो की किन्तु, जब तक जिहाद के संबंध में ये अवधारणाएं फैलाई जाती रहेंगी तब तक ना तो विश्व में शांति रहेगी और ना ही सांप्रदायिक सद्भाव। आलोक कुमार ने मुस्लिम समाज का भी आह्वान करते हुए कहा कि वह वर्तमान समय के प्रवाह को समझकर अपनी विचारधार को दुरुस्त करे। कहा कि विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल निर्भयता पूर्वक समाज की सुरक्षा व इस प्रकार के आघातों का सामना करने हेतु अग्रिम मोर्चे पर बने रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Prayagraj Violence: इलाहाबाद हाईकोर्ट में मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर ध्वस्तीकरण मामले आज होगी सुनवाई

प्रयागराज: उदयपुर में जिहादी आतंकियों द्वारा कन्हैया के हत्या के विरोध में बजरंग दल का प्रदर्शन

बजरंग दल प्रयागमहानगर के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौराहे पर उदयपुर में हुई दिन दहाड़े हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रांत उपाध्यक्ष अजय गुप्ता ने एडीएम. सिटी को सौंपा और कहा कि हत्या के बाद धमकी भरा वीडियो जारी करना देश के संप्रभुता को चुनौती है जिसे भारत की जनता विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। बजरंग दल प्रयाग महानगर संयोजक अमित सिंह ने कहा कि आतंकवाद के हर चुनौती का मुकाबला बजरंग दल ने किया है और जिहादी आतंकवाद के समूल नाश के लिए कटिबद्ध है हमारी मांग हत्यारों को जल्द फांसी हो। हमारी सहिष्णुता को कमजोरी ना समझा जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़े
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.