scriptUP POLICE में दरोगा बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर जल्द निकलने वाली है भर्तियां, जानें कब कर सकतें है आवेदन | up police sub inspector recruitment 2019 | Patrika News

UP POLICE में दरोगा बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर जल्द निकलने वाली है भर्तियां, जानें कब कर सकतें है आवेदन

locationनोएडाPublished: Aug 21, 2019 08:07:42 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

तैयारी कर रहे युवाओं के पास होगा सुनहरा मौका, भारी संख्या में निकलेगी भर्ती
अगले माह के अंत में जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

up.jpg

नोएडा। उत्तर प्रदेश पुलिस (UTTAR PRADESH POLICE RECRUITMENT) में जाने के लिए भाग दौड़ से लेकर टेस्ट की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए जल्द ही बड़ी खुशखबरी आने वाली है। इसकी वजह (UP GOVERNMENT) यूपी सरकार जल्द ही यूपी पुलिस में इन पदों के लिए भारी भर्ती शुरू करने वाली है। भर्ती बोर्ड ने इन पदों पर बंपर भर्तियां निकालने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस में जाने का मन रखने वाले युवाओं के लिए यह बड़ा मौका है।

अगले महीने जारी हो सकता है नोटिफिकेशन (NOTIFICATION)

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार यूपी पुलिस में (SUB INSPECTOR ) सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए अगले महीने यानि सितंबर से (NOTIFICATION) नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। मुरादाबाद पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में सब इंस्पेक्टरों की ट्रेनिंग कराई जाती है। ट्रेनिंग अधिकारियों ने बताया कि ट्रेनिंग के लिए हमारी तरफ से पूरी तरह से तैयारी की जा चुकी है। वहीं बताया जा रहा है कि पहले नवंबर के महीने में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार यह परीक्षा पास करेंगे। उनके लिए फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

हजारों की संख्या में निकलेगी भर्ती

वहीं अधिकारियों की माने तो इस बार (S.I) एसआई समेत अन्य पदों पर करीब पांच हजार भर्ती निकलने की संभावना है। बोर्ड सितंबर महीने के आखिर में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। इसके बाद नवंबर के लास्ट में या फिर दिसंबर महीने की शुरूआत की लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद फिजिकल एफिसिएंसी टेस्ट (रनिंग/रेस) के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को फरवरी महीने में बुलाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो