scriptMonsoon में जमकर बरसे मेघा तो गर्मी से मिली राहत, जगह-जगह जलभराव ने बढ़ा दी परेशानी | water logging due to heavy rain in noida | Patrika News

Monsoon में जमकर बरसे मेघा तो गर्मी से मिली राहत, जगह-जगह जलभराव ने बढ़ा दी परेशानी

locationनोएडाPublished: Jul 15, 2021 10:53:32 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

बुधवार को हुई तेज बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया। बारिश ने प्राधिकरण के दावों की पोल खोलकर रख दी। लोगों को जलभराव की वजह से खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

screenshot_from_2021-07-15_10-45-31.jpg
नोएडा। नोएडा-ग्रेटर नोएडा में हो रही मानसून (monsoon) की मूसलाधार बारिश ने गर्मी से राहत दी है। लेकिन उमस और लगातार हो रही झमाझम बारिश (heavy rain) से सड़कों पर जगह-जगह हुआ जलभराव लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। करोड़ों रुपए खर्च नालों की सफाई करने के प्राधिकरण के दावे पानी में धुल गए। बारिश के बाद शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गई। शहर में अधिकतर जगहों पर प्राधिकरण की व्यवस्थाएं पानी-पानी दिखीं। बारिश के बाद कई जगहों पर तो घुटने भर पानी सड़क पर भर आया। इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। अधिकांश लोग घर रह कर मानसून की इस बारिश का मजा ले रहे हैं।
यह भी पढ़ें

UP Weather Updates : जुलाई में ‘सूखा’ जैसे हालात, मौसम विभाग का पूर्वानुमान- अगले 48 घण्टों में बरसेंगे बदरा

दरअसल, बुधवार सुबह 11 बजे से बादलों ने आसमान पर डेरा जमा लिया था और काफी देर तक बदलो गड़गड़ाहट के साथ बिजली कड़ती रही फिर झमाझम बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ उसने लोगों को गर्मी से राहत दी और ठंड का अहसास दिलाया। लेकिन जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं डीएनडी फ्लाईओवर के लूप में बारिश का पानी भरने से कई वाहन बंद हो गए। महामाया फ्लाईओवर से ओखला बैराज के बीच भी वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। मयूर विहार नोएडा एंट्री गेट रोड पर भी लोगों को जलभराव के कारण परेशानी उठानी पड़ी। इसके अलावा सेक्टर 28 में सड़कों पर जलभराव के साथ-साथ सीवर भी ओवरफ्लो करने लगे।
यह भी पढ़ें

तीसरी आंख से चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी पुलिस, 132 करोड का बजट पास

उधर, मौसम विज्ञानी का कहना है कि एक ट्रफ रेखा उत्तर -पश्चिमी राजस्थान होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे इलाकों में बना हुआ है। इसके प्रभाव से दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है। उनका कहना है कि एक सप्ताह तक बूंदाबांदी और बारिश का सिलसिला बना रहेगा, 16 जुलाई के बाद तेज बारिश होने का अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो