scriptUP Weather Updates : जुलाई में ‘सूखा’ जैसे हालात, मौसम विभाग का पूर्वानुमान- अगले 48 घण्टों में बरसेंगे बदरा | Monsoon 2021 heavy rain UP weather forecast by Mausam Vibhag | Patrika News

UP Weather Updates : जुलाई में ‘सूखा’ जैसे हालात, मौसम विभाग का पूर्वानुमान- अगले 48 घण्टों में बरसेंगे बदरा

locationसुल्तानपुरPublished: Jul 14, 2021 04:23:02 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

Monsoon 2021 heavy rain alert by mausam vibhag- आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरआर सिंह के मुताबिक, अगले 48 घंटों में मानसून सक्रिय हो सकता है

Monsoon 2021 heavy rain UP weather forecast by Mausam Vibhag
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
सुलतानपुर. Monsoon 2021- बारिश न होने और चटक धूप खिलने के कारण लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। चिपचिपी गर्मी परेशान कर रही है। कूलर-एसी के बिना गर्मी से पार पाना मुश्किल हो रहा है। जुलाई का महीना सबसे अधिक वर्षा के लिए जाना जाता है, लेकिन पखवारा बीतने को है, हल्की-फुल्की बूंदाबांदी के अलावा तेज बारिश नहीं हुई। तेज चलने वाली पुरवा हवाओं के कारण आसमान में बादल बनते हैं, लेकिन कुछ ही पल में गायब हो जाते हैं।
UP Weather Updates- मौसम को देखकर सूखे की स्थिति जैसे आसार बन रहे हैं, जिससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। क्योंकि खरीफ की मुख्य फसल धान की रोपाई का यह उपयुक्त समय है, लेकिन पानी नहीं बरसने के कारण किसान बादलों की ओर टकटकी लगाकर देख रहा है। किसानों का कहना है कि समय से बारिश न होने के कारण धान की रोपाई प्रभावित हो रही है और रोपे गए धान के खेतों में दरारें पड़ने लगी हैं। बारिश नहीं हो रही है वहीं, नहरों में भी पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में ट्यूबवेल से सिंचाई करना काफी महंगा है।
35 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा
Sultanpur Todaye Temprature- बुधवार को सुबह से हल्के फुल्के बादलों के बीच दिन भर धूप खिली रही, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से जूझना पड़ा। दोपहर करीब 2:00 बजे आसमान में कुछ काले बादल दिखे जरूर लेकिन उड़ गये। सुलतानपुर में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
अगले 48 घंटों में सक्रिय हो सकता है मानसून
Monsoon 2021 Heavy Rain Alert- आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि अगले 48 घंटों में मानसून सक्रिय हो सकता है और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश तथा कहीं-कहीं हल्की बारिश के योग बन रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो