scriptआज रात 50 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Forecast News Rain alert in NCR And West UP Districts | Patrika News
नोएडा

आज रात 50 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast News: सूबे के मौसम में बीते कुछ दिन से लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।

नोएडाJun 06, 2023 / 09:50 pm

Rizwan Pundeer

Rain Alert In UP

तेज हवाओं के साथ बारिश की बात IMD ने कही है।

Weather Forecast News: मंगलवार को दिनभर तेज धूप खिली रही लेकिन शाम के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के दिल्ली के नजदीक के इलाकों में मंगलवार रात को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। विभाग ने गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लोनी, मोदीनगर, मेरठ और बागपत के कुछ हिस्सों में 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना जताई है।
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कासगंज, मथुरा, एटा और मैनपुरी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश तो कुछ जगहों पर बूंदाबांदी होने की बात कही है। विभाग ने दिल्ली में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यूपी में 5 जुलाई को आएगा मानसून
इस साल मानसून समय से लेट है। केरल में मानसून के दस्तक देने की तारीख 1 जून है। मौसम विभाग ने इस साल केरल में मानसून के एक हफ्ता लेट आने की बात कही है। इसका असर यूपी पर भी पड़ने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी इस बार मानसून के देर से पहुंचने की संभावना है। इस बार 5 जुलाई को यूपी में मानसून पहुंच सकता है। बीते दस सालों में सिर्फ दूसरी बार होगा जब मानसून के लिए जुलाई तक इंतजार करना पड़ेगा। 2013 से अब तक की बात करें तो सिर्फ 2022 में ही मानसून ने जुलाई तक इंतजार कराया।

Home / Noida / आज रात 50 किमी रफ्तार की हवाओं के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो