scriptWeather update today air quality index increase in NCR and west up | Weather Update: पश्चिमी UP और NCR में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदाबादी ने बढ़ाई ठंड | Patrika News

Weather Update: पश्चिमी UP और NCR में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बूंदाबादी ने बढ़ाई ठंड

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोहरे के साथ प्रदूषण छाया हुआ है। ऐसे में उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद और नोएडा मोस्ट पॉल्यूटेड शहरों की टॉप लिस्ट में शामिल हैं।

नोएडा

Published: December 02, 2021 04:53:20 pm

UP Weather Update: पश्चिमी यूपी और एनसीआर में मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। दिसंबर शुरू होने के साथ ठंड के साथ कोहरे की चादर बढ़ने लगी है। दिसंबर के दूसरे दिन भी सूर्य पूरे दिन बादलों में छिपे रहे। दोपहर बाद से हल्की बूंदाबादी होने से ठंड भी काफी बढ़ गई।
pollution.jpeg
यह भी पढ़ें

अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ ऑफिस के चक्कर, अब डीलर प्वाइंट से ही जारी किए जाएंगे गाड़ियों के नंबर

मौसम ने ली करवट

दिसंबर महीने की शुरुआत होते ही ठंड ने भी अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। आज सुबह के समय ही नहीं बल्कि दोपहर में भी धुंध छाई रही। दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदल ली और हल्की बूंदाबादी शुरू हो गई। जिससे ठंड काफी बढ़ गई है।
कितना है एयर क्वालिटी इंडेक्स

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोहरे के साथ प्रदूषण छाया हुआ है। ऐसे में उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद और नोएडा मोस्ट पॉल्यूटेड शहरों की टॉप लिस्ट में शामिल हैं। यूपी के बुलंदशहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 374, मेरठ 352, मुजफ्फरनगर 336, बरेली 329, मुरादाबाद 329, शाहजहांपुर 323, अलीगढ़ 320, बदायूं 315, इटावा 317, पीलीभीत 327, नोएडा 402 और गाजियाबाद का AQI 408 और नोएडा का PM 2.5 लेवल है।
क्या होती है एक्यूआई की कैटेगरी?

51-100 नॉर्मल

101-200 मीडियम

200-300 खराब

301-400 खतरनाक

ऐसे रखें सेहत का ख्याल

एक ओर मौसम का बदलाव दूसरी ओर पॉल्यूशन से होने वाला धुंआ, दोनों ही आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहें। बढ़ते प्रदूषण से बचाव के लिए जरूरी है कि जितना हो सके घर में रहें। बाहर जाते समय मास्क पहनकर निकलें। ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं और हेल्दी खाना खाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.