Mission Sanjeevani: होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों के घर दवाओं की किट पहुंचाएगी Zomato

सीएमओ कार्यालय पर Zomato की टीम को Medicine Kit के साथ रवाना किया गया। डीएम बोले कि संक्रमण रोकने के लिए Mission Sanjeevani कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस समय जिले में 4 हजार के करीब कोरोना के संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन पर हैं।

By: Rahul Chauhan

Updated: 07 May 2021, 01:18 PM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने होम आइसोलेशन (home isolation) में रह रहे कोरोना (corona patients) के संक्रमित मरीजों के सहायता के लिए मिशन संजीवनी (mission sanjeevani) कार्यक्रम शुरू किया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत मरीजों को घर पर ही दवाओं की किट (medicine kit) उपलब्ध कराई जाएगी और इस काम में मशहूर फूड चेन कंपनी जोमैटो (zomato) अपना सहयोग देगी। इसकी शुरुआत सेक्टर 39 के सीएमओ कार्यालय पर जोमैटो की टीम के सदस्यों को दवाओं के किट साथ हरी झंडी दिखाकर डीएम सुहास एल वाई में रवाना किया।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना महामारी के बीच मदद को आगे आई Italy सरकार, 48 घंटे में स्थापित कर दिया Oxygen Plant

सीएमओ कार्यालय पर जोमैटो की टीम के सदस्यों को दवाओं के किट साथ हरी झंडी दिखाकर डीएम सुहास एलवाई में रवाना करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मिशन संजीवनी कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस समय जिले में 4 हजार के करीब कोरोना के संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन पर हैं। इन मरीजों को मेडिकल किट जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग उपलब्ध कराएगा जिसको जोमैटो कंपनी के कर्मचारी आइसोलेशन के मरीजों के घर तक पहुंच जाएंगे। सहयोग के लिए जोमैटो कंपनी भी स्वेच्छा से आगे आई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से भाजपा के एक और विधायक दल बहादुर कोरी का निधन, सलोन विधानसभा क्षेत्र में दुख की लहर

अब तक जिले में स्वास्थ्य विभाग होम आइसोलेशन में रह रहे चार हजार से अधिक मरीजों को पहले दवा का पर्चा उपलब्ध कराता था। दवा उन्हें खुद खरीदनी पड़ती थीं, लेकिन अब घर पर ही उन्हें दवा की किट उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने फूड डिलीवरी करने वाली जोमैटो की मदद से होम आइसोलेशन के मरीज को दवा पहुंचाई। जो फूड डिलीवरी करने वाले कर्मी घर-घर जाकर मरीज को दवा उपलब्ध कराएंगे। इसमें किट में विटामिन सी, विटामिन डी, पेरासिटामोल, एजिथ्रोमाइसिन, डॉकसी, जिंक की गोलियां हैं। स्वास्थ्य विभाग लगातार कार्यक्रम की मॉनिटरिंग करेगा। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि विभाग के एक एसीएमओ को कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए लगा दिया गया है। उनकी जिम्मेदारी होगी कि तय समय पर होम आइसोलेशन में संक्रमितों को समय पर दवा पहुंचे। इसका पूरा रिपोर्ट कार्ड विभाग स्तर से रखा जाएगा।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned