script Pro Kabaddi league: तेलुगु टाइटन्स को 31 अंकों से हराकर पुनेरी पलटन टॉप पर | Puneri Paltan on top after defeating Telugu Titans by 31 points Pro Kabaddi league 2024 | Patrika News

Pro Kabaddi league: तेलुगु टाइटन्स को 31 अंकों से हराकर पुनेरी पलटन टॉप पर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 01:01:03 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

प्रो कबड्डी लीग के दसवीं सीजन के 97वें मुकाबले में पुणेरी पलटन ने जीत दर्ज कर ली। तेलुगु टाइटंस को पलटन ने 60-29 के अंतर से बुरी तरह पराजित कर दिया।

puneri_paltan_vs_telugu_titans.jpg

Pro Kabaddi league 2023-24: प्रो कबड्डी लीग 2023-24 में पुनेरी पलटन ने प्रो कबड्डी लीग के 10वें सत्र के 97वें मुकाबले में तेलुगु टाइटन्स को 60-29 से हराकर एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में मंगलवार को खेले गये मैच में पुनेरी पलटन ने तेलुगु टाइअन्स को 31 अंकों के बड़े अंतर से हराया। पलटन की यह 16 मैचों में 12वीं जीत है इसके साथ ही उसके 68 अंक हो गये है। 66 अंकों के साथ जयपुर पिंक पैंथर्स दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। जबकि प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी टाइटन्स को 17 मैचों में 15वीं हार है।

पलटन की ओर से आकाश शिंदे ने 11 अंक बनाए, जबकि डिफेंस में शादलू सात और नादराजन पांच ने हाई-5 लगाए। टाइटंस की ओर से संजीवी ने सबसे अधिक आठ अंक लिए। कप्तान पवन सेहरावत सिर्फ चार अंक ले सके। मैच के दौरान पलटन दबदबा बनाते हुए सात मिनट के भीतर टाइटन्स को ऑलआउट कर 11-2 की बढ़त बना ली थी। पलटन के रेडरों ने पांच और डिफेंस ने चार अंक बटोरे।

इस दौरान पलटन के डिफेंस ने टाइटन्स के कप्तान पवन को दो रेड में दो बार आउट किया। रेड में नाकामी से हताश पवन डिफेंस में हाथ आजमाते हुए शुरुआती नौ मिनट में तीसरी बार आउट हुए और पलटन ने अपनी बढ़त 10 अंक कर ली। ब्रेक के बाद मोहित ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ टाइटन्स को दूसरी बार सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन संजीवी ने डू ऑर डाई रेड पर असलम का शिकार करके इस स्थिति को टाल दिया।

आकाश ने हालांकि रनिंग हैंड टच के साथ फिर वही स्थिति कायम कर दी। पवन फिर डिफेंड करते हुआ आउट हुए। इसके बाद पलटन ने दूसरी ऑलआउट के साथ 22-6 की बढ़त बना ली। ऑलइन के बाद पवन एक बार फिर पकड़े गए।
उन्होंने रेड और डिफेंस में लगातार सफलता के साथ जल्द ही 20 अंकों की बढ़त ले ली। फिर रतन का शिकार कर टाइटन्स को तीसरी बार सुपर टैकल की स्थिति में डाला। हाफ टाइम तक टाइटन्स के पाले में एक खिलाड़ी बचा था और पलटन को 23 अंक से आगे थी। नादराजन अपना हाई-5 पूरा कर चुके थे। टाइटन्स को तीसरी बार ऑलआउट कर पलटन ने 32-7 की बढ़त बनायी।

21वें मिनट में टाइटन्स को डिफेंस में पहला अंक मिला लेकिन शादलू ने पवन का शिकार कर हिसाब बराबर कर लिया। साथ ही उन्होंने हाई-5 भी पूरा किया। डिफेंस ने हालांकि पवन को जल्द रिवाइव करा लिया। वह कुछ खास नहीं कर सके लेकिन आकाश ने सुपर रेड के साथ पलटन को 38-9 से आगे कर दिया। इसके बाद पलटन ने टाइटन्स को चौथी बार ऑलआउट कर 45-11 के स्कोर के साथ जीत सुनिश्चित कर ली।

ब्रेक के बाद टाइटन्स ने सुपर टैकल के दो अंक हासिल किए और फिर एक और ऑलआउट टाल दिया लेकिन जल्द ही पलटन ने 50 का आंकड़ा छू लिया। इस बीच पलटन सुपर टैकल की स्थिति में आए और पवन का शिकार कर स्कोर 53-18 कर दिया, लेकिन संजीवी ने सुपर रेड के साथ टाइटन्स को ऊर्जा प्रदान की। इसके बाद टाइटन्स ने पहली बार पलटन को आलआउट करते हुए स्कोर 24-57 कर दिया। टाइटन्स ने लगातार तीन अंक हासिल किए और पलटन को फिर ऑलआउट की ओर धकेला, लेकिन तब समय खत्म समाप्त हो चुका था।

ट्रेंडिंग वीडियो