scriptWorld boxing Championship: निखत, मीनाक्षी के स्वर्ण सहित भारतीय मुक्केबाजों ने जीते 12 पदक | Patrika News
अन्य खेल

World boxing Championship: निखत, मीनाक्षी के स्वर्ण सहित भारतीय मुक्केबाजों ने जीते 12 पदक

निखत जरीन (52 किग्रा) ने मौजूदा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखा और कजाकिस्तान की ज़ज़ीरा उरकबायेवा को 5-0 के स्कोर से हराकर अपनी प्रतिष्ठित पदक संख्या में एक और स्वर्ण जोड़ लिया।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 06:07 pm

Siddharth Rai

World boxing Championship: मौजूदा विश्व चैंपियन निखत जरीन और हमवतन मीनाक्षीने स्वर्ण पदक जीते और भारतीय दल ने शनिवार को यहां 12 पदकों के साथ एलोर्डा कप 2024 अभियान का समापन किया। निखत और मीनाक्षी के स्वर्ण पदकों के अलावा, भारतीय मुक्केबाजों ने कजाकिस्तान के अस्ताना में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले इस आयोजन में दो रजत और आठ कांस्य पदक जीतकर अपने पिछले संस्करण के पांच पदकों के रिकॉर्ड को बेहतर बनाया।
निखत जरीन (52 किग्रा) ने मौजूदा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपना दबदबा जारी रखा और कजाकिस्तान की ज़ज़ीरा उरकबायेवा को 5-0 के स्कोर से हराकर अपनी प्रतिष्ठित पदक संख्या में एक और स्वर्ण जोड़ लिया। मीनाक्षी ने भारत के लिए दिन की धमाकेदार शुरुआत की जब उन्होंने महिलाओं के 48 किग्रा फाइनल में उज्बेकिस्तान की रहमोनोवा सैदाहोन को 4-1 से हराकर भारत को प्रतियोगिता का पहला स्वर्ण पदक दिलाया।
इस बीच, अनामिका (50 किग्रा) और मनीषा (60 किग्रा) को फ़ाइनल में हार का सामना करना पड़ा और उनका अभियान रजत पदक के साथ समाप्त हुआ। अनामिका ने बहादुरी से संघर्ष किया लेकिन मौजूदा विश्व और एशियाई चैंपियन चीन की वू यू के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि मनीषा को कजाकिस्तान की विक्टोरिया ग्राफीवा के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।
पदक विजेता:
स्वर्ण: मीनाक्षी (48 किग्रा) और निखत ज़रीन (52 किग्रा)
रजत: अनामिका (50 किग्रा) और मनीषा (60 किग्रा)

कांस्य:
पुरुष:
याईफाबा सिंह सोइबम (48 किग्रा), अभिषेक यादव (67 किग्रा), विशाल (86 किग्रा) और गौरव चौहान (92+ किग्रा)।
महिला: सोनू (63 किग्रा), मंजू बम्बोरिया (66 किग्रा), शलाखा सिंह संसनवाल (70 किग्रा) और मोनिका (81+ किग्रा)।

Hindi News/ Sports / Other Sports / World boxing Championship: निखत, मीनाक्षी के स्वर्ण सहित भारतीय मुक्केबाजों ने जीते 12 पदक

ट्रेंडिंग वीडियो