scriptOTT पर अरबों रुपऐ में बिकीं ये फिल्में, अजय-अक्षय की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी तरह फ्लॉप | Movies sold at an expensive price on OTT Netflix disney plus hotstar | Patrika News
OTT

OTT पर अरबों रुपऐ में बिकीं ये फिल्में, अजय-अक्षय की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

Expensive Movies On OTT: OTT के बढ़ते चलन के साथ फिल्मों के लिए सिर्फ बॉक्स ऑफिस की रेस जीतना काफी नहीं होता। लेकिन ये 8 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी फिर भी करोड़ों और अरबों रुपऐ में बिकी है।

Aug 03, 2023 / 10:31 am

Adarsh Shivam

expensive_movies_on_ott.jpg

ओटीटी पर महंगी कीमत में बिकीं ये 8 फिल्में

Expensive Movies On OTT: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की कई फिल्में हर महीने ओटीटी पर रिलीज होती हैं, जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। साथ ही लोग फिल्मों की कमाई भी जानना चाहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अब फिल्मों को ओटीटी की जंग में भी हिस्सा लेना पड़ता है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म जितनी हिट होती है ओटीटी पर भी उसकी उतनी ही जबरदस्त डिमांड होती है।
यही वजह है कि ओटीटी पर अक्षय कुमार, अजय देवगन जैसे सितारों की फिल्में करोड़ों में बिकती है। अब शाहरुख खान अपनी फिल्म पठान के साथ इस रेस का हिस्सा बन चुके हैं। आज आपको बताते हैं वो कौन कौन सी फिल्म हैं। जो बॉक्स ऑफिस पर हो फ्लॉप चुकी हैं, लेकिन ओटीटी पर बाजी मारी है।
Laxmii: इस लिस्ट में पहला नाम अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ का है। उनकी फिल्म लक्ष्मी बम को डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने 125 करोड़ के भारी भरकम अमाउंट में खरीदी थी। इसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी हैं, जबकि आयशा रज़ा मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर और शरद केलकर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है जिस पर एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति का भूत सवार हो जाता है।
Bhuj: The Pride of India: लक्ष्मी बम के बाद दूसरे नंबर पर है अजय देवगन की फिल्म भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया। इस फिल्म के लिए भी सबसे ज्यादा रकम डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ही अदा की है। इस ओटीटी प्लेटफॉर्म ने 110 करोड़ में ये फिल्म खरीदी थी। भुज वायु सेना बेस के तत्कालीन प्रभारी, पर आधारित है, जिन्होंने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से 72 घंटों में क्षतिग्रस्त लैंडिंग स्ट्रिप का पुनर्निर्माण किया था।
Sadak 2: तीसरे नंबर जिस फिल्म का नाम आता है वो है संजय दत्त और पूजा भट्ट की फिल्म सड़क की सिक्वेल मूवी सड़क 2. ये फिल्म भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने 70 करोड़ में खरीदी। ‘सड़क 2’ की कहानी एक युवा लड़की आर्या पिता योगेश देसाई और मौसी नंदिनी, बाबा का अंधभक्त है। आर्या का मानना है कि इस बाबा की साजिश की वजह से उसकी मां चल बसी थीं, जिसका उसे बदला लेना है।
Gulabo Sitabo: अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की दिलचस्प नोकझोंक पर बनी इस फिल्म के राइट्स अमेजॉन प्राइम ने खरीदे थे। फिल्म के राइट्स 65 करोड़ रु. में बिके थे। इसकी कहानी में आप देखेंगे की एक बूढ़ा आदमी मिर्ज़ा, हमेशा अपने किरायेदार बाँके के साथ झगड़ता रहता है, क्योंकि उसे लगता है, कि वह उसके घर पर कब्जा कर लेगा, लेकिन बाँके रहने की ज़िद पर अड़ा रहता है।
Gunjan Saxena: The Kargil Girl: इस फिल्म में जाह्नवी कपूर अहम भूमिका में नजर आईं. फिल्म को नेटफ्लिक्स ने 50 करोड़ रु. में खरीदा था। इस फिल्म में करगिल युद्ध की नारेबाजी नहीं है बल्कि एक महिला अफसर की परेशानी और उससे कैसे बिना भाषण बाजी के निपटकर गुंजन के सफल होने की कहानी है।
Shakuntala Devi: विद्या बालन की ये फिल्म अमेजॉन प्राइम पर 40 करोड़ रु. में बिकी थी। इसकी कहानी कुछ ऐसी है। शकुंतला देवी एक बॉलीवुड बॉलीवुड बायोग्राफिकल फिल्‍म है, जो गणितीय प्रतिभा (मानव कंप्यूटर) शकुंतला देवी के जीवन पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया हैं, जिसमें विद्या बालन शकुंतला देवी का किरदार निभाया हैं। इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा, शकुंतला देवी की बेटी के रोल में नजर आईं है। साल 1934 से 2000 तक के सफर में शकुंतला देवी का बचपन, जवानी, वृद्धा अवस्था तक शामिल किया गया है।
Dil Bechara: सुशांत सिंह राजपूत की ये आखिरी फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 40 करोड़ रु. में खरीदी थी। दिल बेचारा वर्ष 2020 की एक बॉलीवुड रोमांस ड्रामा है, जिसका निर्देशन मुकेश छाबरा करने किया हैं। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म से कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा अपने निर्देशन के करियर की शुरुआत की थी। यह फिल्म अमेरिकन रोमांटिक ड्रामा ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ का हिंदी रीमेक है।
Pushpa: The Rise – Part 1: अमेजॉन प्राइम ने अल्लू अर्जुन की इस फिल्म के राइट्स 30 करोड़ रु. में खरीदे थे। फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ में पुष्पराज का रोल अल्लू अर्जुन ने निभाया है। पुष्पा नाम का एक मजदूर लाल चंदन की तस्करी की दुनिया में आगे बढ़ते ही दुश्मन बना लेता है। हालांकि, जब पुलिस उसके अवैध कारोबार को कम करने का प्रयास करती है तो हिंसा भड़क उठती है।

Hindi News/ Entertainment / OTT News / OTT पर अरबों रुपऐ में बिकीं ये फिल्में, अजय-अक्षय की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हुई थी बुरी तरह फ्लॉप

ट्रेंडिंग वीडियो