scriptआर्मी की वजह से बढ़ सकती हैं इमरान खान की मुश्किलें, जल्द लिया जा सकता है एक्शन | Imran Khan could face trial in military court | Patrika News

आर्मी की वजह से बढ़ सकती हैं इमरान खान की मुश्किलें, जल्द लिया जा सकता है एक्शन

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2023 06:44:08 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Imran Khan Could Get In More Trouble: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें जल्द ही और बढ़ सकती हैं। और इसकी वजह कोई और नहीं, बल्कि पाकिस्तानी आर्मी ही होगी। पर कैसे? आइए जानते हैं।

imran_khan_shocked.jpg

Imran Khan could face trial in military court

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से रिहाई और इस्लामाबाद हाईकोर्ट से तोशखाना मामले में और अल कादिर ट्रस्ट मामले में राहत मिलने से शायद ऐसा लगा हो कि उनकी मुश्किलें कम हो जाएगी, पर ऐसा नहीं हुआ। जब से इमरान की पाकिस्तान के पीएम पद से छुट्टी हुई है, तभी से इमरान ने पाकिस्तान की नई सरकार और आर्मी के खिलाफ बगावती सुर छेड़े हुए हैं। इस वजह से पाकिस्तानी सरकार और आर्मी भी उनके खिलाफ हैं। इमरान की मुश्किलें बढ़ाने के लिए पाकिस्तानी सरकार और आर्मी जुटी हुई हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इमरान की मुश्किलें और बढ़ने के आसार हैं।


कौन बढ़ाएगा इमरान की मुश्किलें?

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी आर्मी आने वाले समय में इमरान की मुश्किलें बढ़ा सकती है। पिछले कुछ समय से इस बात की चढ़ा चल रही है कि पाकिस्तान की आर्मी इमरान के खिलाफ एक्शन लेने की तैयारी कर रही है। हाल ही में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी इस बात की संभावना व्यक्त की है।

क्या हो सकता है इमरान के साथ?

पिछले कुछ समय से इस बात की चर्चा चल रही थी कि पाकिस्तानी सरकार इमरान के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी में जुटी हुई थी। खुद इमरान कुछ समय पहले इस बात का अंदेशा जाता चुके हैं कि पाकिस्तानी आर्मी के प्रमुख असीम मुनीर उन्हें पसंद नहीं करते और उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। हाल ही में आसिफ ने इस बात की संभावना जता दी कि आने वाले समय में इमरान पर पाकिस्तानी आर्मी की कोर्ट में मुकदमा चलाया जा सकता है।

imran_khan_disappointed.jpg


यह भी पढ़ें

चीन की अर्थव्यवस्था को लगा झटका, इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट में भारी गिरावट

आर्मी से बचना हो सकता है मुश्किल


इमरान पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और इस्लामाबाद हाईकोर्ट से तो बच गए, पर अगर उनके खिलाफ पाकिस्तानी आर्मी के कोर्ट में मुकदमा चलता है तो उनका बचना मुश्किल हो सकता है। पाकिस्तानी आर्मी के कोर्ट में इमरान को सख्त सज़ा मिल सकती है, जिसमें सज़ा-ए-मौत की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

देश छोड़ने का ऑप्शन भी नहीं बचा

इमरान के पास कुछ समय पहले तक पाकिस्तान छोड़कर किसी सुरक्षित जगह जाने का मौका था। इमरान ने ऐसा करने से मना कर दिया था। अब उनके पास वो ऑप्शन भी नहीं बचा। कुछ दिन पहले ही इमरान समेत उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 80 से ज़्यादा सदस्यों को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया है। इमरान की बीवी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) को भी नो फ्लाई लिस्ट में डाला गया है। ऐसे में अब इमरान पाकिस्तान छोड़कर नहीं जा सकते।

यह भी पढ़ें

अमरीका के टेक्सास राज्य में ट्रांसजेंडर यूथ के ट्रीटमेंट के खिलाफ बने कानून का क्या पड़ेगा असर, जानिए डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो