पाकिस्तान में IED ब्लास्ट: 3 सैन्य अधिकारियों समेत चार की मौत, राष्ट्रपति अल्वी और PM इमरान ने जताया शोक

  • पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में शुक्रवार को IED ब्लास्ट
  • विस्फोट में पाक सेना के तीन अधिकारी और एक सैनिक की मौत
  • अभी तक किसी समूह ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

By: Shweta Singh

Updated: 10 Jun 2019, 10:31 AM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में एक भयंकर बम विस्फोट हुआ है। शुक्रवार को कबायली जिले में सड़क किनारे बम विस्फोट हुआ, जिसमें पाक सेना के तीन अधिकारी और एक सैनिक की मौत हो गई। इस घटना की पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कड़ी निंदा की है।

 

Four armymen killed

वजीरिस्तान के खर्कमार क्षेत्र में IED ब्लास्ट

पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) ब्लास्ट था। रिपोर्ट में सेना के हवाले से कहा गया कि आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान के खर्कमार क्षेत्र में IED के जरिए सैन्य वाहन को निशाना बनाया था। IED सड़क पर लगाया गया था। फिलहाल, किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

FATF की बैठक से 'एक्शन मोड' में पाकिस्तान, सजा से बचने के लिए हाफिज सईद और मसूद अजहर पर की कार्रवाई

Pak PM Arif Alvi

राष्ट्रपति अल्वी ने की शहीदों के लिए प्रार्थना

राष्ट्रपति अल्वी ने अपने बयान में कहा, 'उपद्रवियों ने यह कार्रवाई क्षेत्रिय शांति को भंग करने के लिए की है, हालांकि पूरा देश ऐसे लोगों के खिलाफ एकजुट खड़ा है।' राष्ट्रपति ने शहीदों की आत्मशांति के लिए प्रार्थना की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी शहीद हुए जवानों के लिए प्रार्थना किया। पाक पीएम खान ने कहा कि सेना की बहादुरी के कारण ही राष्ट्र सुरक्षित है।

इमरान खान का ट्वीट

इमरान ने इस घटना के लिए एक ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने लिखा, 'खड़ामार, एन.वज़िरिस्तान में हुए IED विस्फोट से तीन अधिकारियों और एक सैनिक की शहादत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। शुहदा के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों की जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना।'

भारतीय कारोबारी ने पाकिस्तान में लगवाए 62 हैंडपंप, भूखे लोगों के लिए भिजवाया अनाज

पाकिस्तान सेना जारी किया ये बयान

बता दें कि सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के बयान में कहा गया, 'हमले में तीन अधिकारियों और एक सैनिक ने शहादत को गले लगा लिया, जबकि चार सैनिक घायल हो गए।' बयान में आगे यह भी कहा गया कि आतंकवादियों ने क्षेत्र में हमले बढ़ा दिए हैं। बताया जा रहा है कि पिछले एक महीने के दौरान सुरक्षाबलों के 10 सैनिक मारे गए हैं, जबकि शुक्रवार की घटना में हुए घायलों की संख्या मिलाकर इस दौरान 35 घायल हुए हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned