पाकिस्तान: हज करने जा रहे नवाज शरीफ के दोनों भतीजों को FIA ने विमान से उतारा

पाकिस्तान: हज करने जा रहे नवाज शरीफ के दोनों भतीजों को FIA ने विमान से उतारा

Anil Kumar | Updated: 03 Aug 2019, 07:44:59 AM (IST) पाकिस्तान

  • यूसुफ और अब्दुल अजीज अब्बास नवाज शरीफ के छोटे भाई व मरहूम अब्बास शरीफ के बेटे हैं
  • NAB ने पहले ही यूसुफ और अब्दुल पर चौधरी सुगर मिल्स में मामला दर्ज किए हैं

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमल-एन प्रमुख नवाज शरीफ के दो भतीजों को विमान से अचानक उतार दिया गया। वे दोनों हज जाने वालों के साथ विमान में सवार थे। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( NAB ) के अनुरोध पर किया गया है।

डॉन न्यूज के अनुसार, लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पर गुरुवार को यह घटना घटी। रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के कहने पर दोनों को विमान से नीचे उतार दिया गया।

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ से लंबी पूछताछ, पूर्व पीएम बोले- मुझे कुछ याद नहीं

दोनों की पहचान यूसुफ और अब्दुल अजीज अब्बास के रूप में हुई है। ये दोनों नवाज शरीफ के छोटे भाई व मरहूम अब्बास शरीफ के बेटे हैं।

नवाज शरीफ

दोनों पर दर्ज है भ्रष्टाचार के आरोप

रिपोर्ट में कहा गया है कि संघीय जांच एजेंसी ( FIA ) के अधिकारियों ने दोनों को विमान से यह कहते हुए निकाला कि उनके नाम प्रोविजनल नेशनल आईडेंटिटी लिस्ट ( PNIL ) में दर्ज हैं।

बता दें कि PINL एक नई एग्जिट कंट्रोल लिस्ट ( ECL ) है। इसे हाल ही में आव्रजन कानूनों में शामिल किया गया है। इसके तहत किसी यात्री को सरकारी विभाग के अनुरोध पर देश छोड़ने से रोका जा सकता है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के लाहौर कार्यालय ने दोनों के नाम चौधरी सुगर मिल्स ( CSM ) मामले में दर्ज किए हैं।

नवाज शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सजा सुनाने वाला जज बर्खास्त

मालूम हो कि पाकिस्तान में NAB एक के बाद एक कार्रवाई करते हुए कई नेताओं को जेल में भेज चुकी है। इसमें पूर्व पीएम खाकान अब्बासी से लेकर नवाज शरीफ, पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी जैसे बड़े नेता शामिल हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned