scriptपाकिस्तान: भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ से लंबी पूछताछ, पूर्व पीएम बोले- मुझे कुछ याद नहीं | Interrogation in jail with Nawaz Sharif | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान: भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ से लंबी पूछताछ, पूर्व पीएम बोले- मुझे कुछ याद नहीं

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पूछताछ
पाकपत्तन भूमि आवंटन मामले में भ्रष्टाचार रोधी विभाग और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अफसरों ने दागे कई सवाल

Jul 31, 2019 / 08:57 am

Shweta Singh

लाहौर। भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से इस मामले में मंगलवार को एक घंटे तक पूछताछ हुई। पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी विभाग ( Anti Corruption Bureau ) और राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) के चार अफसरों ने पाकपत्तन भूमि आवंटन मामले में नवाज शरीफ से कोट लखपत जेल में करीब एक घंटे तक पूछताछ की।

पाकिस्तान मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि शरीफ से जेल के एक कमरे में अफसरों ने पूछताछ की।

34 साल पुरानी बात है, कुछ याद नही: शरीफ

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अफसरों ने भूमि आवंटन से संबंधित दस्तावेज शरीफ के सामने रखते हुए कहा, ‘आप मुलजिम हैं।’ इसकी सफाई में नवाज शरीफ ने कहा कि यह मामला काफी पुराना है और उस वक्त का है जब वह मुख्यमंत्री हुआ करते थे। शरीफ ने कहा कि, ’34 साल पुरानी बात है। कुछ याद नहीं है। केस की कॉपियां दे दें, देखकर बताऊंगा।’

24 घंटे में ही फैसला करने का आरोप

मीडिया सूत्रों ने बताया कि अफसरों ने शरीफ से पूछा कि आपके तब के सचिव ने आवंटन की जानकारी मंगाई और महज 24 घंटे में ही फैसला कर दिया। इस पर जवाब देते हुए नवाज ने कहा कि विभाग ने केस बनाकर भेजा होगा, हो सकता है कि सचिव ने जल्दबाजी में काम किया हो, इस बारे में तो वही बता सकते हैं। इसके बाद जांच टीम ने कहा कि विभाग ने आवंटन के खिलाफ जानकारी भेजी थी लेकिन सचिव ने आनन-फानन में फैसला कर दिया।

 

खाली हाथ लौटी जांच टीम

अधिकारियों ने कहा कि तत्कालीन सचिव का कहना है कि उन्होंने (पंजाब के) तत्कालीन मुख्यमंत्री (नवाज शरीफ) के कहने पर काम किया। इस पर नवाज ने कहा कि इस बारे में वह कोई जवाब नहीं दे सकते। उनकी कानूनी टीम जवाब देगी। उन्होंने जो कुछ भी किया था, कानून के दायरे में किया था। घंटेभर की पूछताछ के बाद जांच टीम लौट गई।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान: भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ से लंबी पूछताछ, पूर्व पीएम बोले- मुझे कुछ याद नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो