scriptपाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की दो महीने से लापता, लोगों ने किया प्रदर्शन | Pakistan: Minor girl missing for two months, people protest | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की दो महीने से लापता, लोगों ने किया प्रदर्शन

करीब दो महीने पहले 20 मई से विद्या नाम की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की लापता है
विद्या के परिवार के विरोध के बाद सिंध के सीएम सैयद मुराद शाह ने पुलिस का तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं

नई दिल्लीJul 29, 2019 / 07:58 pm

Anil Kumar

पाकिस्तान में प्रदर्शन

लाहौर। पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय के लोगों के साथ किस तरह के व्यवहार किया जाता है, यह किसी से छिपा नहीं है। पूरी दुनिया को पता है पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह का व्यवहार किया है।

मानवता और सदभावना का राग अलापने वाले पाकिस्तान को लेकर एक ताजा मामले ने फिर से पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, पाकिस्तान के कराची शहर में हिन्दू माहेश्वरी समुदाय के लोगों के एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में प्रदर्शन किया और सिंध सरकार से लड़की की तलाश करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, 16 वर्षीय नाबालिग लड़की का नाम विद्या है जो बीते 20 मई से लापता है। इस संबंध में माहेश्वरी समुदाय के लोगों ने रविवार को कराची प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन किया।

पाकिस्तान में 72 वर्ष बाद फिर से खुला 1000 साल पुराना हिन्दू मंदिर, विभाजन के समय से था बंद

प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में बैनर व प्लेकार्ड लिए हुए थे। वे सभी अपहरण के खिलाफ नारे लगा रहे थे और अपहरणकर्ताओं की फौरन गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

रिपोर्ट में बताया गया है कि विद्या के परिजनों ने 21 मई को मॉरीपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब से लेकर आज तक इस मामले में अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है।

सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह

सिंध के CM सैयद मुराद अली ने मामले का लिया संज्ञान

पुलिस के रवैये से परेशान होकर विद्या के परिवार वालों व माहेश्वरी समुदाय के लोगों ने दक्षिण क्षेत्र पुलिस उप महानिरीक्षक शरजील इनाम खराल और सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री राम किशोरी लाल से मुलाकात की।

दोनों से मुलाकात के बावजूद भी इसपर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। समुदाय के एक सदस्य वेराग मल्ल माहेश्वरी ने बतााय कि विद्या की सकुशल वापसी के लिए प्रशासन ने कोई गंभीर प्रयास नहीं किए।

पाकिस्तान: 2 ट्रांसजेंडर महिलाओं को पीट-पीट कर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मामले के तुल पकड़ने के बाद सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने इसका संज्ञान लिया और पुलिस को फौरन इसपर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सीएम सैयद ने कहा कि इस मामले में सिंध हाई कोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस विद्या का पता लगाने के बजाए उनके परिवार वालों को ही तंग कर रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की दो महीने से लापता, लोगों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो