scriptपाकिस्तान: इमरान खान विरोधी भीड़ ने सुप्रीम कोर्ट को घेरा, PTI के हज़ारों समर्थकों को पुलिस ने उठाया | Pakistan situation gets worse | Patrika News

पाकिस्तान: इमरान खान विरोधी भीड़ ने सुप्रीम कोर्ट को घेरा, PTI के हज़ारों समर्थकों को पुलिस ने उठाया

locationजयपुरPublished: May 15, 2023 04:16:48 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Pakistan Situation Gets Worse: पाकिस्तान में पिछले कुछ समय में हालात काफी बिगड़ गए हैं। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश में हिंसा का माहौल बढ़ गया। हालांकि इमरान खान को रिहाई के साथ जमानत भी मिल चुकी है, पर पाकिस्तान का घमासान अभी थमा नहीं है।

anti_imran_khan_people.jpg

Anti Imran Khan people

पाकिस्तान में हालात सुधरने की जगह बिगड़ते जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी जाने के बाद उनकी सरकार विरोधी गतिविधियाँ शुरू हो गई थी। साथ ही प्रधानमंत्री पद पर रहते उनके किए गए घोटालों के चलते कोर्ट में भी उनकी मुश्किलें बढ़ गई। सरकार और सेना विरोधी बयानबजी के चलते इमरान लगातार पाकिस्तान में सेना और सरकार के निशाने पर बने हुए हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें अदालत से पकड़ लिया था और अज्ञात स्थान ले गए थे। इसके बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया जहाँ उनकी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्हें रिहा कर दिया गया। तोशखाना मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगाते हुए और अल कादिर ट्रस्ट मामले में 2 हफ्ते की अग्रिम जमानत देते हुए उन्हें राहत दी। पर अब इमरान की रिहाई के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।


इमरान विरोधी भीड़ ने किया सुप्रीम कोर्ट का घेराव

इमरान की रिहाई के विरोध में पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट कई पार्टियों से मिलकर बना संगठन है। इसमें सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML N) जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUIF) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित कई पार्टियां शामिल हैं। PDM के समर्थकों ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपना कैंप लगा लिया है और सुप्रीम कोर्ट का घेरा कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट के सामने इमरान विरोधी भीड़ बड़ी तादाद में मौजूद हैं।


यह भी पढ़ें

रूस के खिलाफ युद्ध में फ्रांस और यूके ने किया यूक्रेन की बड़ी मदद का ऐलान, पुतिन की बढ़ सकती है टेंशन

इमरान समर्थकों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई


इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक इमरान के खिलाफ हो रही गतिविधियों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते PTI के करीब 7,000 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1658023149311500289?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो