पाकिस्तानी डॉक्टर का दावा, 'पॉपकॉर्न खाने से बढ़ती है इम्युनिटी', सोशल मीडिया पर भारतीयों ने दिया मजेदार जवाब

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के एक डॉक्टर शाहिद मसूद ( Pakistani Doctor Shahid Masood ) ने दावा किया है कि पॉपकॉर्न (मक्का) खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी ( Boosts Immunity ) बढ़ती है।
  • उन्होंने लोगों को सलाह भी देते हुए कहा कि कोरोना की सेकेंड वेव ( Corona Second Wave ) में जो नई म्यूटेशन (N501Y) है, उसके खिलाफ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पॉपकॉर्न्स खाएं।

By: Anil Kumar

Updated: 30 Dec 2020, 06:11 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेताओं और मंत्रियों को आपने अक्सर अजीबोगरीब बयान देते हुए सुना होगा। पाकिस्तान सरकार में शामिल एक महिला नेता ने कोविड 19 ( Coronavirus ) का फुलफॉर्म बताया था, जिसको लेकर उनकी काफी किरकिरी और जगहंसाई हुई थी।

अब पाकिस्तान के एक डॉक्टर का कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के संबंध में एक बयान सामने आया है। डॉक्टर का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। भारतीय नागरिक सोशल मीडिया पर काफी मौज ले रहे हैं।

Corona के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किल, 'कोविड साइकोसिस' जैसी बीमारी के शिकार हो रहे कई संक्रमित

दरअसल, कोरोना के इलाज को लेकर अलग-अलग लोगों व चिकित्सकों द्वारा तरह-तहर के दावे किए जा रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए इम्युन सिस्टम ( Boosts Immunity ) को मजबूत करने की बात कही जा रही है। इसमें से कुछ अटपटे होते हैं तो कुछ सार्थक भी नजर आते हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के एक डॉक्टर शाहिद मसूद ने दावा किया है कि पॉपकॉर्न (मक्का का लावा) खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी बढ़ती है।

डॉक्टर ने लाइव टीवी में किया ये दावा

बता दें कि पाकिस्तानी टीवी चैनल जीएनएन टीवी पर एक लाइव प्रोग्राम में शामिल डॉ. शाहिद मसूद ने दावा किया कि पॉपकॉर्न खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी बूस्ट करने में मदद मिलेगी। उन्होंने लोगों को सलाह भी देते हुए कहा कि कोरोना की सेकेंड वेव में जो नई म्यूटेशन (N501Y) है, उसके खिलाफ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पॉपकॉर्न्स खाएं। पॉपकॉर्न खाने से इम्युनिटी बढ़ती है। डॉ. मसूद के इस दावे पर चैनल की एंकर भी मुस्कुराने लगती हैं।

खतरा! Health Ministry का बयान- पहले के मुकाबले 60% तेजी से संक्रमित करता है Corona का नया स्ट्रेन

डॉक्टर शाहिद द्वारा ये बात कहे जाने के फौरन बाद पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस वीडियो क्लिप को ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो क्लिप तेजी से वायरल होने लगा।

भारतीयों ने कहा- पॉपकॉर्न नहीं गिलोय पियो

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। नायला इनायत के पोस्ट पर भारतीय यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और डॉ. शाहिद की मौज ले रहे हैं। एक यूजर ने कहा आप पॉपकॉर्न नहीं गिलोय पियो अच्छा रहेगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि विकसित देशों ने इतने आसान उपाय को क्यों नहीं सुना?

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार अलर्ट, गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

आपको बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तान में कोरोना के नए स्ट्रेन के एक मामले की पुष्टि हुई, जिसके बाद से हड़कंप मचा है। ब्रिटेन में सबसे पहले कोरोना के नए स्ट्रेन का पता चला था, जो कि अब कई देशों में भी देखने को मिल रहा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना का ये नया स्ट्रेन पहले की तुलना में 70 फीसदी तक अधिक तेजी से फैलता है।

मालूम हो कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी से अब तक 4,75,085 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 9,992 लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि 4,25,494 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned