scriptपाकिस्तानी डॉक्टर का दावा, ‘पॉपकॉर्न खाने से बढ़ती है इम्युनिटी’, सोशल मीडिया पर भारतीयों ने दिया मजेदार जवाब | Pakistani Doctor Shahid Masood Claims That Popcorn Boosts Immunity, Video Viral On Social Media | Patrika News

पाकिस्तानी डॉक्टर का दावा, ‘पॉपकॉर्न खाने से बढ़ती है इम्युनिटी’, सोशल मीडिया पर भारतीयों ने दिया मजेदार जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2020 06:11:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान के एक डॉक्टर शाहिद मसूद ( Pakistani Doctor Shahid Masood ) ने दावा किया है कि पॉपकॉर्न (मक्का) खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी ( Boosts Immunity ) बढ़ती है।
उन्होंने लोगों को सलाह भी देते हुए कहा कि कोरोना की सेकेंड वेव ( Corona Second Wave ) में जो नई म्यूटेशन (N501Y) है, उसके खिलाफ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पॉपकॉर्न्स खाएं।

pakistani_doctor_shahid_masood.png

Pakistani Doctor Shahid Masood Claims That Popcorn Increases Immunity, Video Viral On Social Media

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेताओं और मंत्रियों को आपने अक्सर अजीबोगरीब बयान देते हुए सुना होगा। पाकिस्तान सरकार में शामिल एक महिला नेता ने कोविड 19 ( Coronavirus ) का फुलफॉर्म बताया था, जिसको लेकर उनकी काफी किरकिरी और जगहंसाई हुई थी।

अब पाकिस्तान के एक डॉक्टर का कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के संबंध में एक बयान सामने आया है। डॉक्टर का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। भारतीय नागरिक सोशल मीडिया पर काफी मौज ले रहे हैं।

Corona के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई मुश्किल, ‘कोविड साइकोसिस’ जैसी बीमारी के शिकार हो रहे कई संक्रमित

दरअसल, कोरोना के इलाज को लेकर अलग-अलग लोगों व चिकित्सकों द्वारा तरह-तहर के दावे किए जा रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए इम्युन सिस्टम ( Boosts Immunity ) को मजबूत करने की बात कही जा रही है। इसमें से कुछ अटपटे होते हैं तो कुछ सार्थक भी नजर आते हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के एक डॉक्टर शाहिद मसूद ने दावा किया है कि पॉपकॉर्न (मक्का का लावा) खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी बढ़ती है।

https://twitter.com/nailainayat/status/1343929272424132608?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye4zc

डॉक्टर ने लाइव टीवी में किया ये दावा

बता दें कि पाकिस्तानी टीवी चैनल जीएनएन टीवी पर एक लाइव प्रोग्राम में शामिल डॉ. शाहिद मसूद ने दावा किया कि पॉपकॉर्न खाने से नए कोरोना वायरस के खिलाफ इम्युनिटी बूस्ट करने में मदद मिलेगी। उन्होंने लोगों को सलाह भी देते हुए कहा कि कोरोना की सेकेंड वेव में जो नई म्यूटेशन (N501Y) है, उसके खिलाफ इम्युनिटी बढ़ाने के लिए पॉपकॉर्न्स खाएं। पॉपकॉर्न खाने से इम्युनिटी बढ़ती है। डॉ. मसूद के इस दावे पर चैनल की एंकर भी मुस्कुराने लगती हैं।

खतरा! Health Ministry का बयान- पहले के मुकाबले 60% तेजी से संक्रमित करता है Corona का नया स्ट्रेन

डॉक्टर शाहिद द्वारा ये बात कहे जाने के फौरन बाद पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस वीडियो क्लिप को ट्वीट किया और फिर सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो क्लिप तेजी से वायरल होने लगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye4lq

भारतीयों ने कहा- पॉपकॉर्न नहीं गिलोय पियो

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। नायला इनायत के पोस्ट पर भारतीय यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और डॉ. शाहिद की मौज ले रहे हैं। एक यूजर ने कहा आप पॉपकॉर्न नहीं गिलोय पियो अच्छा रहेगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि विकसित देशों ने इतने आसान उपाय को क्यों नहीं सुना?

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर भारत सरकार अलर्ट, गृह मंत्रालय ने जारी किए निर्देश

आपको बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तान में कोरोना के नए स्ट्रेन के एक मामले की पुष्टि हुई, जिसके बाद से हड़कंप मचा है। ब्रिटेन में सबसे पहले कोरोना के नए स्ट्रेन का पता चला था, जो कि अब कई देशों में भी देखने को मिल रहा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना का ये नया स्ट्रेन पहले की तुलना में 70 फीसदी तक अधिक तेजी से फैलता है।

मालूम हो कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी से अब तक 4,75,085 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 9,992 लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि 4,25,494 लोग इस संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ye4ky
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो