scriptपाकिस्तान: भारतीय राजनयिक की इफ्तार पार्टी में मेहमानों से बदसलूकी, जांच की मांग | Trying to spoil the Iftar party of Indian diplomat in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान: भारतीय राजनयिक की इफ्तार पार्टी में मेहमानों से बदसलूकी, जांच की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2019 04:18:39 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तानी अधिकारियों ने आशिष्ट व्यवहार किया
इस्लामाबाद के नामी सेरेना होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन
पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गरमागरम बहस हुई

iftar

भारतीय राजनयिक की इफ्तार पार्टी को खराब करने की कोशिश, मेहमानों के साथ की बदसलूकी

लाहौर। पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों के साथ बदसलूकी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी क्रम में एक मामला शनिवार को सामने आया था, जिसमें पाक स्थित भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों ने आशिष्ट व्यवहार किया गया। भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों ने इस्लामाबाद के नामी सेरेना होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। इसमें शामिल होने के लिए कई मेहमानों को न्योता दिया गया था।

भारतीय उच्चायोग ने की जांच की मांग

भारतीय उच्चायोग ने इस मामले पर पाक के सामने कड़ी आलोचना की है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से इस मामले की उचित जांच किए जाने की मांग भी रखी है। उच्चायोग ने इस कार्रवाई की रिपोर्ट भी उनके साथ साझा करने की बात कही है।

https://twitter.com/ANI/status/1135162740937412608?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रतिभा पाटिल को मेक्सिको का सर्वोच्च विदेशी नागरिक सम्मान, एस राधाकृष्णन के बाद अवार्ड पाने वाली दूसरी पूर्व राष्ट्रपति

मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई

इफ्तार पार्टी शुरू होने के बाद मेहमानों का आना जाना लगा था, इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मियों ने अजीब सी हरकत शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कई मेहमानों के साथ धक्का-मुक्की की गई, कई लोगों की कई बार जांच की गई। इससे मेहमानों को आसुविधा हुई।कई लोगों को अंदर ही नहीं आने दिया गया। इस दौरान मेहमानों, भारतीय अधिकारियों और पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों के बीच गरमागरम बहस हुई।

वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

पाकिस्तानी अधिकारियों की इस हरकत पर पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने खेद प्रकट किया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में अजय बिसारिया कहते हुए दिख रहे है कि वह उन लोगों का शुक्रिया करते हैं जो यहां पर आए। इसके साथ ही वह माफी भी मांगते हैं कि कई लोगों को यहां अंदर आने में तकलीफ हुई और कई दोस्त यहां नहीं आ पाए। इफ्तार का सिलसिला कई सालों से यहां जारी है।

सऊदी किंग ने ईरान को सुनाई ‘खरी-खोटी’, टैंकर पर किए हमले को बताया ‘आतंकी कार्रवाई’

https://twitter.com/ANI/status/1135027687787859970?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा

गौरतलब है कि ये पहला मामला नहीं है जब भारतीय राजनयिकों के साथ पाकिस्तानी एजेंसियां ने बदसलूकी की हो। इससे पहले राजनयिकों को परेशान करने के लिए उनके घरों की बिजली काट देने के मामले सुर्खियों में रहे हैं। हाल ही में जब 30 मई को नरेंद्र मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी तो पाकिस्तान को न्योता नहीं दिया गया था। इससे दोनों के बीच तनाव बना हुआ है। इसके साथ दोनों देशों के बीच राजनयिक स्तर पर बातचीत भी काफी लंबे समय से बंद है। वहीं इस साल हुए पुलवामा हमले और बालाकोट हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनावा काफी बढ़ गया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो