scriptराजस्थान में यहां चलती मालगाड़ी के खुल गए गेट, फिर हुआ कुछ ऐसा… | Goods fell from the open gate of a goods train wagon in Pali, Rajasthan | Patrika News
पाली

राजस्थान में यहां चलती मालगाड़ी के खुल गए गेट, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Rajasthan News: वैगन का गेट खुलने से बंद करने व मालगाड़ी के रवाना करने तक फाटक लगभग 37- 38 मिनट तक बंद रही।

पालीJun 08, 2024 / 12:27 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: पाली की तरफ से मारवाड़ जंक्शन आई एक मालगाड़ी के एक वैगन का गेट खुल जाने की वजह से उसमें से कुछ सामान नीचे गिर गया। इसकी जानकारी गार्ड को हुई तो उसने मालगाड़ी को फाटक पर ही रुकवा दिया, जिससे काफी देर तक फाटक बंद रहने की वजह से वाहन चालकों सहित राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार सामान से भरी मालगाड़ी पाली की तरफ से मारवाड़ जंक्शन पहुंचीं।
फाटक के पास पहुंचते समय गार्ड को पता चला कि मालगाड़ी के एक वैगन का गेट खुल चुका है। उसमें से सामान गिर रहा है। इस पर गार्ड से लोको पायलट को सूचना देकर मालगाड़ी को रूकवाया। तब तक आधी मालगाड़ी फाटक से आगे जा चुकी थी। इसके कारण मालगाड़ी को फाटक के बीच में ही रोकना पड़ा। इसके बाद गार्ड करीब सात से आठ वैगन के बाद उस वैगन तक पहुंचा। सामान अंदर डालकर वैगन का गेट बंद किया। इसके बाद ट्रेन को फाटक से रवाना किया गया।

लगभग 37 मिनट बंद रही फाटक, गर्मी में परेशान हुए लोग

मालगाड़ी के आने के लिए एनआर गेट को बंद कर दिया गया था, वैगन का गेट खुलने से बंद करने व मालगाड़ी के रवाना करने तक फाटक लगभग 37- 38 मिनट तक बंद रही। ऐसे में भीषण गर्मी के बीच फाटक पर खड़े वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

लोगों ने उठाया जोखिम

फाटक पर मालगाड़ी के खड़े होने की वजह से एक तरफ से दूसरी तरफ पैदल आने जाने वाले लोगों ने भी जोखिम भरा रास्ता अपनाया। कोई मालगाड़ी से नीचे से होकर तो कोई वैगन के बीच में से होकर एक तरफ से दूसरी तरफ आते दिखे। ऐसे में हादसा होने की आशंका को नकारा नहीं जा सकता।

व्यापारियों ने संभाली व्यवस्था

काफी देर तक फाटक बंद होने की वजह से मुख्य बाजार में वाहनों का लंबा जाम लग गया। फाटक खुलने के बाद व्यापारी जावेद पठान, सेऊ मनसुखानी, कपिल आसवानी सहित अन्य ने ट्रैफिक व्यवस्था संभाली। वाहनों को डायवर्ट करके जाम को खुलवाया। आधे वाहनों को बाइपास होकर तो आधे वाहनों को देवड़ा बिल्डर्स के पास से होकर निकाला गया। आए दिन लगने वाले जाम की समस्या को लेकर जयश्री कृष्णा सांई दर्शन हेल्पलाइन ग्रुप के मुख्य प्रबंधक देवेंद्रसिंह मीणा ने कई बार सीएलजी बैठक में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से ट्रैफिक पुलिस की मांग की है, परंतु अभी तक इस बार पर किसी ने कोई सुध नहीं ली है।

Hindi News/ Pali / राजस्थान में यहां चलती मालगाड़ी के खुल गए गेट, फिर हुआ कुछ ऐसा…

ट्रेंडिंग वीडियो