scriptअस्पताल जाने यहां एंबुलेंस नहीं बल्कि पड़ती है चारपाई व चार कंधों की जरुरत, देखें वीडियो | crossing muddy road family reached hospital by laying sick son on cot | Patrika News
पन्ना

अस्पताल जाने यहां एंबुलेंस नहीं बल्कि पड़ती है चारपाई व चार कंधों की जरुरत, देखें वीडियो

बीमार बेटे का इलाज कराने के लिए खाट पर रखकर 4 किमी. पैदल लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन…दलदल और नाले को किया पार…

पन्नाAug 03, 2021 / 05:41 pm

Shailendra Sharma

panna.jpg

पन्ना. इलाज के लिए अस्पताल जाना हो तो एंबुलेंस बुलाई जाती है लेकिन आज भी हमारे प्रदेश में ऐसी कई जगह हैं जहां एंबुलेंस की सुविधा नहीं है। कोई बीमार हो जाए तो चार पाई और चार कंधों पर रखकर मरीज को अस्पताल ले जाना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला पन्ना जिले से सामने आया है जहां विकास के तमाम दावों की पोल खोलने वाली तस्वीर उस वक्त सामने आई जब बीमार बेटे का इलाज कराने के लिए परिजन उसे चार किलोमीटर दूर पैदल ही खाट पर लेकर अस्पताल पहुंचे।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x834r5f

खाट पर बीमार बेटे को लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन
विकास के तमाम दावों की पोल खोलने वाली तस्वीरें पन्ना जिले की रैपुरा तहसील के कंचनपुरा गांव की हैं। बारिश के कारण दलदल हो चुकी सड़क और नाले पर पुल का निर्माण न हो पाने के कारण बारिश में गांव के लोग किन हालातों में अपनी जिंदगी गुजारते हैं इसे इस बात से समझा जा सकता है कि यहां बारिश में अगर कोई बीमार पड़ जाए तो उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं बल्कि चार पाई और चार कंधों की जरुरत होती है। बीते दिनों गांव में रहने वाले बबलू धुर्वे की तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे चारपाई पर लिटाकर करीब चार किलोमीटर पैदल ही कीचड़ भरे रास्ते से होते हुए नाला पार अस्पताल लेकर पहुंचे तब कहीं बीमार युवक का इलाज शुरु हो पाया। बीमार मरीज को खाट पर लिटाकर इलाज के लिए ले जाने का ग्रामीणों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो विकास के दावों की पोल खोल रहा है।

ये भी पढ़ें- खटिया पर प्रसूता को पार कराई नदी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में शिशु की मौत

panna_2.jpg

वीडियो वायरल होने के बाद बोले जिम्मेदार
खाट पर मरीज को पैदल ही अस्पताल ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद रैपुरा तहसील के नायब तहसीलदार रामप्रताप सिंह से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि कंचनपुरा गांव से 4 किमी. दूर झालाडूंमरी गांव है जहां रास्ते में एक नाले पर पुल न होने के कारण इस तरह की दिक्कत लोगों को झेलनी पड़ती है। तस्वीरें सामने के बाद मामला उनके संज्ञान में आया है और जल्द ही ग्राम पंचायत के सरपंच-सचिव से चर्चा कर नाले पर पुलिया का निर्माण कराने की बात नायब तहसीलदार ने कही है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x834r5f
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो