scriptखटिया पर प्रसूता को पार कराई नदी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में शिशु की मौत | river got pregnant woman crossed on cot child's life was not saved | Patrika News
छिंदवाड़ा

खटिया पर प्रसूता को पार कराई नदी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में शिशु की मौत

बारिश ने खोली विकास के दावों की पोल…पुल न होने से नहीं पहुंची एंबुलेंस…अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में नवजात ने तोड़ा दम..

छिंदवाड़ाJul 27, 2021 / 09:35 pm

Shailendra Sharma

chhindwara_news.jpg

,,

छिंदवाड़ा. बारिश का मौसम आते ही मध्यप्रदेश में विकास के दावों की हकीकत सामने आने लगी है। कई जगहों पर सड़क न होने से लोगों को होने वाली परेशानियों की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। जो बताती हैं कि जिम्मेदारों की लापरवाही से आज भी कई जगहों पर लोगों का जीवन कितनी मुश्किलों से गुजर रहा है। छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव में तो एक गर्भस्थ शिशु बदहाल सिस्टम की भेंट चढ़ गया। क्योंकि जब तक मुश्किलों को पार कर प्रसूता को अस्पताल पहुंचाया गया तब तक देर हो चुकी थी और गर्भ में ही शिशु की मौत हो चुकी थी।

 

 

ये भी पढ़ें- भारी बारिश से कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त, कई डैम लबालब

 

 

खटिया पर पार कराई नदी
मामला जुन्नारेदव ब्लॉक के दमुआ का है। जहां रामपुर के टेकाढ़ना और चीतल भाटा के बीच नदी पर पुल का निर्माण न होने से एंबुलेंस से आने से इंकार कर दिया। गर्भवती महिला को लोगों ने खाट पर रखकर नदी पार कराई और फिर किसी तरह अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और गर्भ में ही शिशु की मौत हो चुकी थी। लोगों का कहना है कि हर साल बारिश में पुल न होने के कारण नदी का बहाव तेज होने पर गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट जाता है। कई बार मांग किए जाने के बाद भी नदी पर पुल का निर्माण नहीं हो पाया है।

 

ये भी पढ़ें- PSC की परीक्षा है या जिंदगी की : परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिये पानी में डूबी पुलिया पार करके पहुंचे छात्र

 

देर होने से गर्भ में शिशु ने तोड़ा दम
बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला अपनी मां के यहां आई हुई थी और वहीं पर उसे प्रसव पीड़ा हुई। लोगों ने एंबुलेंस से संपर्क किया लेकिन बारिश और पुल का निर्माण न होने के कारण एंबुलेंस ने गांव में आने से इंकार कर दिया। इसके बाद किसी तरह गांव के लोगों ने खटिया पर महिला को लिटाकर नदी को पार कराया और वाहन से अस्पताल लेकर पहुंचे। ग्राम सचिव अरविंद साहू ने बताया कि इलाज के दौरान डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की मौत पेट में ही हो चुकी थी। महिला का ससुराल बैतूल जिले का है, हादसे के बाद वह ससुराल चली गई। कई बार प्रशासन से नदी पर पुल निर्माण के लिए मांग की, लेकिन अभी तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है।

देखें वीडियो- झोली में टांगकर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xjxa

Home / Chhindwara / खटिया पर प्रसूता को पार कराई नदी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में शिशु की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो