scriptभारी बारिश से कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त, कई डैम लबालब | MP Rain News MP weather update MP weather news | Patrika News

भारी बारिश से कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त, कई डैम लबालब

locationभोपालPublished: Jul 26, 2021 01:25:15 pm

Submitted by:

deepak deewan

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम सहित प्रदेशभर में लगातार 2 दिनों से बारिश हो रही है।

MP Rain News MP weather update MP weather news

भारी बारिश से कई जिलों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त, कुंडालिया डैम के गेट खुले

भोपाल. मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम सहित प्रदेशभर में लगातार 2 दिनों से बारिश हो रही है। लगातार और तेज बरसात की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है।मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल में दो दिन में 2 इंच बारिश हो चुकी है। विदिशा में नटेरन तहसील में नहर फूटने से सेऊ गांव पानी से घिर गया। रतलाम अंचल में बारिश लगातार जारी है। जिलेभर के साथ ही जिला मुख्यालय पर भी जोरदार बरसात हो रही है। रतलाम में जारी लगातार बारिश के दौरान कई दिक्कतें सामने आने लगी हैं। लगातार बारिश के कारण अब कई घरों में पानी घुस गया है।
जोरदार बारिश से छलका कनेरी डैम, नदी-नाले उफान पर, कई मार्ग बन्द

शहर के शिवशंकर कॉलोनी में मकानों व दुकानो में पानी भर गया। जिले में जोरदार बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। ग्रामीण अंचल के कई मार्ग बन्द हो गए हैं। लगातार हो रही बरसात के कारण यहां का कनेरी डैम ओवरफ्लो हो चुका है। विभागीय आंकडों के अनुसार जिले में बीते 24 घंटों के दौरान जावरा में सबसे अधिक बारिश 10 इंच बारिश दर्ज की जा चुकी है। इसके अलावा पिपलोदा में 6 इंच और रतलाम शहर में 5 इंच बारिश हुई।
Sawan Somwar बिलपांक में परमार काल का विरुपाक्ष महादेव मंदिर, जानिए यहां के शिवलिंग की खासियत

उज्जैन और इंदौर में भी लगातार बारिश से बुरा हाल है। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश से उज्जैन में शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। बढ़ते जलस्तर के कारण नदी पर बना छोटा पुल पानी में डूब गया है। बारिश से रामघाट स्थित मंदिर जलमग्न हो गए हैं। रामघाट पर होमगार्ड के सैनिक तैनात कर दिए गए हैं. नगर निगम कमिश्नर क्षितिज सिंघल के अनुसार शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ते देख सुरक्षित इलाकों के रूप में धर्मशाला और स्कूलों को सुरक्षित किया गया है। यहां बीते 15 घंटों में 2.5 इंच से अधिक बारिश हुई है। नागदा तहसील की चंबल नदी उफान पर है।
Sawan Somwar 2021 महाकाल का भांग से श्रृंगार, सावन के पहले सोमवार ऐसे हुई विशेष भस्म आरती

MP Rain News MP weather update MP weather news
आगर मालवा जिले में भारी बारिश के कारण क्षेत्र के सबसे बड़े कुंडालिया डैम में पानी की तेजी से आवक हो रही थी। ऐसे में डेम के 11 में से 9 गेट खोल दिए गए हैं। सीहोर जिले की श्यामपुर तहसील में पार्वती नदी उफान पर है। यहां के एक दर्जन से ज्यादा गांवों का सड़क सम्पर्क टूट गया है। शाजापुर जिले में भी लगातार बारिश हो रही है, जिससे नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। प्रशासन ने एसडीआरएफ को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।
//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो