scriptPSC की परीक्षा है या जिंदगी की : परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिये पानी में डूबी पुलिया पार करके पहुंचे छात्र | Students cross bridge submerged in water to reach exam center | Patrika News
देवास

PSC की परीक्षा है या जिंदगी की : परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिये पानी में डूबी पुलिया पार करके पहुंचे छात्र

पीएससी की परीक्षा दे रहे छात्रों को जिंदगी की परीक्षाओं से भी गुजरना पड़ रहा है। केंद्रों पर पहुंचने के लिए रस्सी के सहारे पार करना पड़ी पुलिया।

देवासJul 25, 2021 / 05:25 pm

Faiz

News

PSC की परीक्षा है या जिंदगी की : परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिये पानी में डूबी पुलिया पार करके पहुंचे छात्र

देवास/ जिले में पीएससी की परीक्षा दे रहे छात्रों को जिंदगी की परीक्षाओं से भी गुजरना पड़ रहा है। केंद्रों पर पहुंचने के लिए रस्सी के सहारे पार करना पड़ी पुलिया, पुलिस व नगर निगम ने की मदद, देवास जिले में कई केंद्रों पर हजा़रों परीक्षार्थी दे रहे परीक्षा, तो कुछ छात्र केंद्रों तक पहुंचने की मशक्कत करते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, जिले में 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते पीएससी की परीक्षा में कई छात्रों को केंद्रों पर पहुंचने के लिए कई मशक्कत करना पड़ रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xgo5

परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी

देवास जिले में कई केंद्रों पर हजारों की तादाद में परीक्षार्थी पहुंचे और राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा का पर्चा हल किया। बता दें कि, प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन रविवार को हुआ परीक्षा दो सत्रो में ली गई। पहले सत्र की परिक्षा सुबह 10 से 12 बजे ओर दुसरे सत्र की परिक्षा 2:15 से 4:15 बजे तक आयोजित कि गई, जिसमें कई केंद्रों पर परिक्षार्थी शामिल हुए, जिसके लिये जिले की अनेक केंद्रों पर परिक्षार्थी सुबह से पहुंचे और अपने-अपने पर्चे हल किये।


इस केन्द्र तक पहुंचने के लिये छात्रों ने डाली जोखिम में जान

इस दौरान परीक्षा केंद्रों सेनेटाईजर मास्क की व्यवस्था भी की गई। साथ ही, परीक्षा देने से पहले परीक्षार्थियों के मोबाइल के साथ साथ अन्य सामग्री जप्त की गई। वहीं, मेंढकी चक स्थित शांति बाल निकेतन केंद्र ऐसा भी रहा जहां पर परीक्षार्थियों को कई समस्याओं का सामना करते हुए परीक्षा केंद्र तक जाना पड़ा। खास बात ये है कि, इस केंद्र पर पिछले 48 घंटों से हो रही निरंतर बारिश से खेत के रास्ते का उपयोग करते हुए रस्सी की मदद से परीक्षार्थियों को जलमग्न होते हुए परीक्षा हॉल तक जाते देखा गया, जिसके चलते नगर निगम और पुलिस प्रशासन भी मौके पर मौजूद रहा और परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्षा छोड़ने में मदद की गई। पीएससी के साथ-साथ जेईई के छात्रों ने भी एग्जाम दी। जिन्हें खेतों में से होकर गुजरना पड़ा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xg4t

Home / Dewas / PSC की परीक्षा है या जिंदगी की : परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिये पानी में डूबी पुलिया पार करके पहुंचे छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो