scriptDiamond: मजदूर बन गया लखपति, 20-30 लाख रूपए का हीरा मिला | Labour became millionaire after finding diamond worth 20-30 lakh rupees in mine | Patrika News
पन्ना

Diamond: मजदूर बन गया लखपति, 20-30 लाख रूपए का हीरा मिला

Diamond: 4-5 महीने से खुदाई कर रहे मजदूर को हीरा खदान में मिला 6.65 कैरेट का बेशकीमती हीरा…

पन्नाJun 21, 2024 / 09:02 pm

Shailendra Sharma

diamond
Diamond: हीरों की नगरी पन्ना में एक बार फिर एक शख्स की रातों-रात किस्मत बदल गई। गरीब मजदूर अब लखपति बन गया है। मजदूर को उथली हीरा खदान में 6.65 कैरेट का कम उज्जवल किश्म का हीरा मिला है जिसे उसने जिले के हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है। जिसे आने वाले दिनों में नीलामी में रखा जाएगा। बताया गया है कि जिस मजदूर को ये हीरा मिला है उसने चार-पांच महीने पहले भी एक हीरा मिला था जो कि 1.35 कैरेट का था।

मजदूर की चमकी किस्मत बना लखपति

बेशकीमती हीरों के लिए विश्वविख्यात पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने इस बार जिस शख्स की किस्मत चमकाई है उसका नाम देशराज आदिवासी है। देशराज गरीब मजदूर है जो अपनी पत्नी के साथ पटी बजरिया की सरकारी जमीन का पट्टा लेकर उथली हीरा खदान लगाए हुए है। पति-पत्नी दोनों ही बीते कई महीनों ने हीरे के रूप में अपनी किस्मत को खोज रहे थे जिसमें उन्हें अब सफलता मिली है। हीरा कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक गुरैया गांव के रहने वाले देशराज आदिवासी को पटी बजरिया की उथली खदान से हीरा मिला है। जिसे कार्यालय में जमा कराया गया है।

20-30 लाख रूपए आंकी जा रही कीमत

हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया जमा कराए गए हीरे का वजन 6 कैरेट 65 सेंट है। ये एक कम उज्जवल किश्म का हीरा है जिसकी कीमत करीब 20-30 लाख के रूपए के आसपास मानी जा सकती है। हीरे को कार्यालय में जमा कर रसीद प्राप्तकर्ता देशराज आदिवासी को दे दी गई है। आगामी दिनों में नीलामी में हीरे को रखा जाएगा और हीरे के बिकने पर 11.5 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर शेष राशि हीरा मालिक को दी जाएगी।

Hindi News/ Panna / Diamond: मजदूर बन गया लखपति, 20-30 लाख रूपए का हीरा मिला

ट्रेंडिंग वीडियो