scriptशिकारियों का आतंक : टाइगर ‘हीरा’ को करंट लगाकर मारा, खाल उतारकर तालाब में फैंक गए शव | terror of poachers tiger hira killed by electrocution | Patrika News
पन्ना

शिकारियों का आतंक : टाइगर ‘हीरा’ को करंट लगाकर मारा, खाल उतारकर तालाब में फैंक गए शव

धान के एक खेत में करंट लगाकर टाइगर ‘हीरा’ की हत्या की गई है।

पन्नाNov 01, 2021 / 04:35 pm

Faiz

News

शिकारियों का आतंक : टाइगर ‘हीरा’ को करंट लगाकर मारा, खाल उतारकर तालाब में फैंक गए शव

पन्ना. मध्य प्रदेश की विंध्याचल पहाड़ियों में पले-बढ़े पन्ना टाइगर रिजर्व में के दो शावक भाई हीरा-पन्ना की जोड़ी अब टूट गई है। सतना वन मंडल के सिंहपुर रेंज की अमदरी बीट में टाइगर हीरा का शिकार किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, धान के एक खेत में करंट लगाकर उसकी हत्या की गई है। सूत्रों की मानें, तो करंट लगाकर मारने के बाद वाघ का सिर काटा गया था। फिर उसकी खाल उतार कर शव तालाब में फेंक दिया गया।

सोमवार को वन विभाग की टीम ने सतना वनमंडल के बरौंधा रेंज से 7 किमी की दूरी पर हीरा का कंकाल बरामद किया। मौके से बाध का कॉलर आईडी भी मिला है, जिससे उसकी पुष्टि हुई। रीवा सीसीसीएफ ए.के सिंह के अनुसार, शक के आधार पर तीन लोगों काे पकड़ा है, फिलहाल संदेहियों से पूछताछ की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ये आंकड़े डरावने हैं : इंदौर, भोपाल और जबलपुर को पीछे छोड़कर ये शहर बना डेंगू का हॉटस्पॉट


टाइगर रिजर्व में खासा चर्चित थी हीरा-पन्ना की जोड़ी

शिकारियों का आतंक : टाइगर 'हीरा' को करंट लगाकर मारा, खाल उतारकर तालाब में फैंक गए शव

बता दें कि, पन्ना टाइगर रिजर्व में हीरा-पन्ना नाम के दो बाघों की जोड़ी देशभर में प्रसिद्ध मानी जाती थी। जुलाई में ये जोड़ी टूट गई थी। बाघ हीरा पन्ना से माइग्रेट होकर जुलाई में सतना वन मंडल की सीमा में घुसा था। उसको कॉलर आईडी भी लगी हुई थी, जिसकी निगरानी सैटेलाइट से भी की जा सकती थी। बाघ के शिकार में बड़ी बात यह सामने आई है कि उसका शिकार दशहरे के आसपास हुआ था, लेकिन वन विभाग को इसकी कोई भनक नहीं लगी और न ही उसने बाघ की खोज करने की फिक्र हुई।

 

नोटों से सजा मां महालक्ष्मी का दरबार – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x857csr

Hindi News/ Panna / शिकारियों का आतंक : टाइगर ‘हीरा’ को करंट लगाकर मारा, खाल उतारकर तालाब में फैंक गए शव

ट्रेंडिंग वीडियो